राजस्थान

rajasthan

खबर का असरः जर्जर भवन के लिए 10 लाख रुपए का बजट स्वीकृत, टेंडर प्रक्रिया हुई पूरी

By

Published : Dec 23, 2019, 3:21 PM IST

जोधपुर के भोपालगढ़ में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का भवन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका था. ऐसे में विद्यार्थी के भय को देखते हुए ईटीवी भारत ने भय के साए में विद्यार्थी खबर को प्रमुखता से चलाया. उसके तुरंत बाद तुरंत 9 लाख 96 हजार रुपये का बजट जारी कर वित्तीय स्वीकृति देते हुए इसके लिए टेंडर जारी कर दिए. ऐसे में पर ग्रामीणों ने खुशी जाहिर करते हुए ईटीवी भारत का आभार जताया.

budget approved for the dilapidated building, जर्जर भवन के लिए बजट स्वीकृत
जर्जर भवन के लिए हुआ 10 लाख रुपए का बजट स्वीकृत

भोपालगढ़ (जोधपुर).मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पंचायत समिति भोपालगढ़ के अंतर्गत रजलानी में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का भवन पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है. ऐसे में 'भय के साए में विद्यार्थी' नामक शीर्षक से खबर ईटीवी भारत ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित की थी. उसके बाद रमसा के माध्यम से 10 लाख रुपये के वित्तीय स्वीकृति मिलने और टेंडर प्रक्रिया जारी होने पर ग्रामीणों ने खुशी जाहिर करते हुए ईटीवी भारत का आभार जताया.

जर्जर भवन के लिए हुआ 10 लाख रुपए का बजट स्वीकृत

गौरतलब है कि गांव के जागरूक युवा और एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव पारस गुर्जर ने राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से व्यक्तिगत मुलाकात कर विद्यालय भवन के सुधार हेतु बजट जारी करने की मांग गत सप्ताह की. राज्य सरकार ने इस मांग को गंभीरता से लेते हुए तुरंत 9 लाख 96 हजार रुपये का बजट जारी कर वित्तीय स्वीकृति देते हुए इसके लिए टेंडर जारी कर दिए.

बता दें कि विद्यालय के पुराने भवन से हमेशा विद्यार्थियों के ऊपर खतरा मंडराया हुआ रहता था कि कभी भी इस बिल्डिंग से हादसा घटित हो सकता है. ऐसे में राज्य सरकार द्वारा 10 लाख का बजट जारी करवाने पर लोगों ने एकत्रित होकर युवा नेता पारस गुर्जर का भव्य अभिनंदन समारोह रखा और इस कार्य हेतु उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया.

पढ़ेंः CM गहलोत का PM मोदी और गृह मंत्री शाह के बयान पर पलटवार, कहा- मेरा नाम लेकर देश को गुमराह कर रहे हैं

इस मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए युवा नेता पारस गुर्जर ने कहा कि मेरा हमेशा से रहा है कि मेरे गांव की पहचान एक अलग गांव के रूप में बने. जब ग्रामवासियों ने मुझे इस मुद्दे के बारे में बताया तो मैंने बिना झिझक किए तुरंत राज्य सरकार से बात कर इसके लिए बजट जारी करवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details