राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

JNVU केंद्रीय कार्यालय के बाहर विभिन्न छात्र संगठनों का प्रदर्शन, कुलपति को सौंपा ज्ञापन

जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में अलग अलग मांगों को लेकर विभिन्न संगठनों के छात्रों द्वारा प्रदर्शन किया गया. इस दौरान शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन भी किया गया.

By

Published : Jul 1, 2019, 11:52 PM IST

विभिन्न छात्र संगठनों का प्रदर्शन

जोधपुर. जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में सोमवार को अलग अलग मांगों को लेकर विभिन्न संगठनों के छात्रों द्वारा प्रदर्शन किया गया. साथ ही स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के राज्य स्तरीय आंदोलन के तहत शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया गया. तो वहीं दूसरी तरफ छात्र नेता हरेंद्र चौधरी के नेतृत्व में छात्रों द्वारा विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय का गेट बंद करवा कर प्रदर्शन किया.

छात्रों द्वारा गेट बंद करवाने के दौरान पुलिस और छात्रों के बीच कहासुनी हो गई कहासुनी के बाद पुलिस ने छात्रों को गेट से हटाकर रास्ता सुचारू रूप से चालू करवाया.

विभिन्न छात्र संगठनों का प्रदर्शन

प्रदर्शन करने आए छात्रों की मांगे है कि सभी शैक्षणिक और गैर शैक्षणिक रिक्त पदों पर शीघ्र भर्ती कर पूर्ति करते हुए ठेका पद्धति को बंद किया जाए. विश्वविद्यालय के सभी परीक्षा परिणामों को जल्द से जल्द जारी किया जाए. विश्वविद्यालय में सेल्फ फाइनेंस सेक्शन के नाम पर विद्यार्थियों के आर्थिक व मानसिक शोषण पर रोक लगाई जाए. विश्वविद्यालय के सभी छात्रावासों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए. महिला कॉलेज की छात्राओं विकलांगों व नेत्रहीन विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा जोधपुर के मुख्य मार्गो से बस सेवा प्रदान की जाए. इन सभी मांगों को लेकर सोमवार को छात्रों द्वारा विश्वविद्यालय के केंद्रीय कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया.

प्रदर्शन के समय छात्रों द्वारा विवि केंद्रीय कार्यालय का गेट बंद किया गया उस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच काफी कहासुनी हुई और कहासुनी के बाद पुलिस ने मौके पर सुरक्षा को देखते हुए आरएसी के जवानों को तैनात किया है तो वहीं छात्र नेता हरेंद्र चौधरी का कहना है कि कुलपति महोदय को पहले भी विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन दिया जा चुका है लेकिन कुलपति महोदय ने अभी तक मांगे पूरी नहीं की है. सोमवार को भी छात्र कुलपति से मिलने के लिए अड़े हैं और कुलपति कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए. फिलहाल मौके पर पुलिस के आला अधिकारी सहित पुलिस जाब्ता मौजूद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details