राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: बिलाड़ा में पेंटिंग से लोगों को किया जा रहा कोरोना के प्रति जागरूक

By

Published : Apr 21, 2020, 1:07 PM IST

Updated : May 24, 2020, 11:37 PM IST

कोरोना सक्रमण की चेन तोड़ने के लिए बिलाड़ा नगरपालिका की सड़कों और चौराहे पर कोरोना वायरस के विशालकाय चित्र और स्लोगन लिख कर कस्बे वासियों को जागरुक किया जा रहा है. बीलाड़ा के मुख्य बस स्टैंड और सोजती गेट चौराहों पर कोरोना वायरस के विशालकाय चित्र बनाकर महामारी से बचने और लाॅकडाउन में प्रशासन का सहयोग करने का अनुठा संदेश दिया गया है.

Jodhpur news  Bilara news  People made aware by painting  People made aware to corona
बिलाड़ा में पेंटिंग से लोगों को किया जा रहा कोरोना के प्रति जागरूक

बिलाड़ा (जोधपुर). देश और प्रदेश सहित पुरे विश्व में फैली वैश्विक महामारी कोरोना से अपने आप को सुरक्षित रखने के लिए आम लोगों को जागरुक करने के उद्देश्य से कई लोग और संस्थाएं अपनी तरफ से भिन्न-भिन्न प्रकार के प्रयास कर रहें हैं. इसी कड़ी में स्थानीय कस्बे के निवासी पेन्टर अनिल कटारिया, दिनेश मेघवाल और उनके सहयोगियों ने कस्बे के मुख्य बस स्टैंड और सोजती गेट चौराहों पर कोरोना वायरस के विशालकाय चित्र बनाकर महामारी से बचने और लाॅकडाउन में प्रशासन का सहयोग करने का अनुठा संदेश दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें-अलवर: मॉडिफाई लॉकडाउन के पहले दिन सड़कों पर दिखी लोगों की भीड़

इन कलाकारों की ओर से बस स्टैंड पर बनाए गए विशालकाय कोरोना चित्र में वायरस की भयावहता को प्रदर्शित कर 'घर में रहें, कोरोना से बचें' और 'बिलाड़ा पुलिस-प्रशासन का सहयोग करें' जैसी पंक्तियां लिखकर लोगों को वायरस के प्रति जागरूक करने का भरसक प्रयास किया गया है.

यह भी पढ़ें-जयपुर के MNIT परिसर को बनाया क्वॉरेंटाइन सेंटर, भाजपा नेत्री ने CM गहलोत को पत्र लिख जताई आपत्ति

वहीं सोजतीगेट चौराहे पर बनाए गए चित्र में उन्होंने अनावश्यक रूप से बाहर घूम रहें लोगों में भय पैदा करने के उद्देश्य से चित्र के ऊपरी भाग पर 'कोरोना हूं मार डालूंगा' लिखकर आम लोगों को कोरोना से सचेत रहने का संदेश देते हुए लाॅकडाउन के दौरान अपने-अपने घरों में ही सुरक्षित रहने की अपील भी की गयी हैं. वहीं इन कलाकारों ने बताया कि इस प्रकार के जागरूकता फैलाने वाले चित्र कस्बे के अन्य सभी बड़े चौराहों पर भी बनाएं जाएंगे.

Last Updated : May 24, 2020, 11:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details