राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: लोहावट पुलिस की बड़ी सफलता, 9.48 क्विंटल डाेडा पाेस्त के साथ ट्रक को पकड़ा

By

Published : Jun 24, 2020, 7:04 PM IST

जोधपुर की लाेहावट पुलिस ने 23 जून की रात को नाकाबंदी के दौरान 9.48 क्विंटल डोडा पोस्त से भरे एक ट्रक को पकड़ा है. पकड़े गए डोडा पोस्त की अनुमानित बाजार कीमत 30 लाख रुपए बताई जा रही है.

Jodhpur Phalodi News, Rajasthan News
लोहावट पुलिस ने जब्त किया 9.48 क्विंटल डाेडा पाेसत

फलोदी (जोधपुर). जिले में अवैध मादक पदार्थ तस्करों की धरपकड़ के लिए एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत लाेहावट पुलिस टीम ने कार्रवाई करते हुए मंगलवार रात को 9.48 क्विंटल डाेडा पोस्त पकड़ी है. साथ ही एक ट्रक को भी जब्त किया है. पकड़े गए डाेडा पोस्त की कीमत करीब 30 लाख रुपए बताई जा रही है.

जिला पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल बाहरट ने बताया कि जोधपुर ग्रामीण के सभी थानाधिकारियों को अवैध मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दे रखे हैं. जिसके तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक फलाेदी लक्ष्मीनारायण शर्मा के सुपरविजन और वृताधिकारी फलाेदी पारस साेनी के दिशा-निर्देशो में थानाधिकारी लाेहावट इमरान खान और पुलिस टीम लोहावट से दयाकोर जाने वाली सड़क पर लगातार निगरानी बनाए हुए है.

इसी क्रम में मंगलवार रात को पुलिस को सूचना मिली थी कि इस रास्ते से तस्कर अवैध मादक पदार्थ लेकर जाने वाले हैं. जिसके आधार पर पुलिस की टीम ने सुनियाेजित तरीके से नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू की. इसी दौरान उन्हें तेज गति से आता एक ट्रक दिखाई दिया. जिसे रोकने का इशारा किया गया तो चालक उल्टा ट्रक को वहां से तेज गति से भगा कर ले गया. जिसके बाद पुलिस की टीम ने उसका पीछा करना शुरू किया. लेकिन पीछा करने के दौरान ट्रक चालक अंधेरे का फायदा उठाकर ट्रक को सड़क पर ही छोड़कर वहां से फरार हो गया. उसके बाद जब पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो उसमें प्याज के 110 कट्टों के नीचे प्लास्टीक के 52 कट्टों में रखा 948 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ डोडा पोस्त मिला. जिसकी अनुमानित बाजार कीमत 30 लाख रुपए है.

पढ़ेंःअश्लील वीडियो मामलाः बीजेपी के पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर की बढ़ीं मुश्किलें, मामला दर्ज

इसके बाद पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ धारा 8/15 एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रीम अनुसंधान थानाधिकारी हरि सिंह को सौंप दिया है. बता दें कि इससे पूर्व दिनांक 16 जून को भी लोहावटा पुलिस ने 7.96 क्विंटल अवैध मादक पदार्थ डाेडा पोस्त बरामद किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details