राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर के बालेसर में मिलावट खोरों के खिलाफ की कार्रवाई, दुकान से मिर्ची, धनिया और हल्दी जब्त

जोधपुर के बालेसर में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ऑपरेशन 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान के तहत एक किराणा व्यापारी की दुकान से 173 किलो मिर्ची, 158 किलो धनिया और 158 किलो हल्दी जब्त कर 4 अन्य सैंपल एकत्रित किए.

By

Published : Dec 5, 2019, 10:41 AM IST

खाद्य सुरक्षा टीम ने एक किराना पर मारा छापा, Food security team raid a grocery
मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई...

बालेसर (जोधपुर).जिले के बालेसर कस्बे में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक किराणा व्यापारी की दुकान पर कार्रवाई करते हुए खाद्य सुरक्षा टीम ने 173 किलो मिर्ची, 158 किलो धनिया और 158 किलो हल्दी को जब्त किया और सैंपल लिए.

मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई...

सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जोधपुर की ओर से आमजन तक शुद्ध खाद्य सामग्री पहुंचे, इसके समय समय पर 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान चलाकर मिलावटखोरों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है.

पढ़ेंः मुख्यमंत्री आवास पर हुए गुरूबाणी कार्यक्रम में राज्यपाल कलराज मिश्र ने की शिरकत

इसके तहत बुधवार को खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा जोधपुर के बालेसर सत्ता के पुराने पुलिस थाने स्थित अरिहंत कॉर्पोरेशन से खाद्य सुरक्षा टीम ने 173 किलो मिर्ची, 158 किलो धनिया और 158 किलो हल्दी जब्त कर 4 अन्य सैंपल भी लिए. डॉ. मंडा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी रजनीश शर्मा और रेवंत सिंह की टीम द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. मिलावटी खाद्य पदार्थों के सैंपलों को खाद्य सुरक्षा के मापदंडों के तहत जांच की जाएगी, वहीं अगर मिलावटी पदार्थ पाए जाएंगे तो नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details