राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: विद्यालय में विकास के लिए SMC और SDMC सदस्यों का प्रशिक्षण शुरू

जोधपुर के भोपालगढ़ में एसएमसी और एसडीएमसी सदस्यों की क्षमता अभिवृद्धि करने के लिए दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है, जिसमें विद्यालय में विकास के लिए एसएमसी और एसडीएमसी के सदस्यों को प्रशिक्षण दिया जाएगा.

By

Published : Dec 20, 2019, 8:11 AM IST

jodhpur news, SMC and SDMC, जोधपुर समाचार, गैर आवासीय प्रशिक्षण
विद्यालय में विकास के लिए एसएमसी और एसडीएमसी सदस्यों का प्रशिक्षण शुरू

भोपालगढ़ (जोधपुर). राज्य सरकार बालक-बालिकाओं की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के सार्वजनीकरण के लिए सतत प्रयास कर रही है. इन प्रयासों को सफल बनाने के लिए समुदाय का सक्रिय सहयोग आवश्यक है. इसी को ध्यान में रखते हुए एसएमसी और एसडीएमसी सदस्यों की क्षमता अभिवृद्धि करने के लिए दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण पीईईओ स्तर पर आयोजित किया जा रहा है.

विद्यालय में विकास के लिए एसएमसी और एसडीएमसी सदस्यों का प्रशिक्षण शुरू

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पंचायत समिति भोपालगढ़ के अंतर्गत सभी विद्यालयों में दो दिवसीय एसएमसी और एसडीएमसी सदस्यों का प्रशिक्षण शिविर शुरू हुआ है. राजकीय उतक्रमित माध्यमिक विद्यालय आसोप में दो दिवसीय विद्यालय प्रबंधन समिति और विद्यालय विकास एवं प्रबंधन समिति के सदस्यों का प्रशिक्षण प्रधानाचार्य सुलभा चारण के निर्देशन में और केआरपी रुपाराम शर्मा के मार्गदर्शन में शुरु हुआ.

यह भी पढ़ें- भोपालगढ़ में जैविक खेती से अच्छी फसल उत्पादन की किसानों को दी गई जानकारी

प्रशिक्षण के प्रथम सत्र में केआरपी रुपाराम शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार बालक-बालिकाओं की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के सार्वजनीकरण हेतु सतत प्रयास कर रही है. इन प्रयासों को सफल बनाने के लिए समुदाय का सक्रिय सहयोग आवश्यक है. इसी को ध्यान में रखते हुए एसएमसी और एसडीएमसी सदस्यों की क्षमता अभिवृद्धि करने के लिए दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण पीईईओ स्तर पर आयोजित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details