राजस्थान

rajasthan

स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल स्टोर पर की छापेमार कार्रवाई, दस्तावेज लाने के बहाने फरार हुआ झोलाछाप डॉक्टर

By

Published : Nov 20, 2019, 2:39 AM IST

मंगलवार की रात जोधपुर के गुलाब सागर स्थित सनराइज मेडिकल स्टोर पर कथित डॉक्टर द्वारा मरीजों का इलाज करने की शिकायत पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देशन में टीम ने दबिश दी.

Jholchap doctor jodhpur action, स्वास्थ्य विभाग जोधपुर कार्रवाई

जोधपुर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से समय-समय पर झोलाछाप चिकित्सकों पर कार्यवाही अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत मंगलवार रात को जोधपुर शहर के गुलाब सागर स्थित सनराइज मेडिकल स्टोर पर कथित डॉक्टर द्वारा मरीजों का इलाज करने की शिकायत पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बलवंत मण्डा के निर्देशन में डिप्टी सीएमएचओ डॉ. प्रीतम सिंह सांखला, डॉ. विनय गहलोत और औषधि निरीक्षक सस्मिता नायक की टीम ने दबिश दी.

स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल स्टोर पर की छापेमार कार्रवाई

डिप्टी सीएमएचओ डॉ. सांखला ने बताया कि शिकायत के आधार पर हमारी टीम ने सनराइज मेडिकल स्टोर संचालक मुशीर अहमद जो कि डॉक्टर बनकर मरीजो का इलाज करते हुआ पाया गया. कथित डॉक्टर से जब टीम ने दस्तावेज दिखाने को कहा तो वह दस्तावेज लाने के बहाने फरार हो गया.

पढ़ें- कोटा में प्रोत्साहन योजना के तहत 105 बालिकाओं को बांटी गई साइकिल

मौके पर टीम को इंजेक्शन के साथ ही नियम विरुद्ध दवाईयां भी जो औषधि नियंत्रण एक्ट तहत जप्त की गई हैं साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से कथित चिकित्सक के खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी दर्ज करवाई गई. इसका प्रकरण बनाकर नियमानुसार जांच करने पर अगर फर्जी पाया जाएगा तो कथित चिकित्सक पर कार्यवाही की जाएगी. झोलाछाप डॉक्टर के विरुद्ध दी गई शिकायत में गलत उपचार से एक बच्चे की मौत की भी विभाग को जानकारी दी गई थी. जिसके चलते विभाग ने कार्रवाई की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details