राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 10, 2023, 8:56 AM IST

ETV Bharat / state

वसुंधरा राजे आज आएंगी मारवाड़, बेनीवाल ने खोला मोर्चा, कहा- इसी ने गोलियां चलवाई

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज जोधपुर के दौरे पर रहेंगी. अगले दिन नागौर में खरनाल तेजाजी मंदिर दर्शन करने जाएंगी. इस बीच नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने उनका विरोध किया है.

Former CM Vasundhara Raje visit to Jodhpur
Former CM Vasundhara Raje visit to Jodhpur

जोधपुर. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बुधवार देर शाम जोधपुर आएंगी. यहां पर वह रात्रि विश्राम करेंगी. अगले दिन नागौर में खरनाल तेजाजी मंदिर में दर्शन करने जाएंगी. मंगलवार रात को राजे का आधिकारिक दौरे का कार्यक्रम आने के बाद नागौर सांसद और आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया. बेनीवाल ने एक बाद एक ट्वीट कर वसुंधरा राजे को घेरने का प्रयास किया. आरोप लगाया कि वह हमेशा तेजाजी के भक्तों को धुतकारने का काम करती हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आगामी 11 मई को लोक देवता तेजाजी के मंदिर खरनाल (नागौर) में दर्शन करने के नाम पर खुद के राजनैतिक लक्ष्य को साधने के उद्देश्य से आ रही हैं.

आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने कहा कि मैं यह पूछना चाहता हूं की 2008 में जब वसुंधरा राजे ने तेजाजी के मंदिर में 11 लाख रुपए देने की घोषणा की तो आज 15 वर्षों बाद उन्हें तेजाजी की याद कैसे आई ? हनुमान बेनीवाल ने आरोप लगाया कि पानी की मांग को लेकर आंदोलित तेजाजी के भक्तों पर प्रदेश के रावला- घड़साना और टोंक जिले के सोहेला में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलित. साथ ही हमेशा तेजाजी की जयकार करने वाले गुर्जर समाज के 80 भाइयों को इसी वसुंधरा राजे ने सत्ता में रहते हुए गोलियों से भूना.

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि भ्रष्टाचार में डूबी वसुंधरा राजे ने 15 वर्ष पहले खरनाल में 11 लाख देने की घोषणा की और आज वो राशि ब्याज सहित जोड़ी जाए तो करोड़ों में हो जाती है. ऐसे में मैंने खरनाल में तेजाजी के मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों को कहा है कि वसुंधरा राजे को मंदिर दर्शन करवाने से पहले उनसे पूरा हिसाब लिया जाए. उन्होंने कहा कि वसुंधरा राजे को भी यह नहीं भूलना चाहिए की तेजाजी के भक्त किसी के बहकावे में नहीं आएंगे.

पढ़ें : गहलोत की तारीफ में राजे को दिखी साजिश, जानिए क्या कहा पूर्व सीएम वसुंधरा ने

गौरतलब है कि हनुमान बेनीवाल और वसुंधरा राजे के बीच 36 का आंकड़ा बना हुआ है. अब राजे उनके गढ़ में जा रही है तो बेनीवाल ने खुल कर विरोध जताया है. राजे बुधवार देर शाम को पूर्व मंत्री रामनारायण डूडी के परिवार में आयोजित विवाह समारोह में शामिल होंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details