राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से किसान सम्मलेन और पैदल मार्च आयोजित, वैभव गहलोतन ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

By

Published : Feb 20, 2021, 8:59 PM IST

जोधपुर के लोहावट में शनिवार को तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किसान सम्मलेन और पैदल मार्च निकाला गया. इस दौरान वैभव गहलोत ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार इन तीनों किसान विरोधी कानूनों को वापस नहीं लेती है, तब तक कांग्रेस पार्टी किसान भाइयो के साथ खड़ी होकर ये लड़ाई लड़ेगी.

किसान सम्मलेन और पैदल मार्च आयोजित, Farmer's conference and march organized
किसान सम्मलेन और पैदल मार्च आयोजित

लोहावट (जोधपुर).क्षेत्र में कांग्रेस पार्टी के प्रदेशव्यापी आह्वान पर देहात कांग्रेस कमेटी की ओर से तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से किसान सम्मलेन और पैदल मार्च निकाला गया. यह सम्मेलन एआईसीसी सदस्य वैभव गहलोत, पीसीसी उपाध्यक्ष और जोधपुर प्रभारी रामलाल जाट के नेतृत्व में आयोजित हुई. जिसमें केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला गया.

किसान सम्मलेन और पैदल मार्च आयोजित

इस मौके पर किसानों को संबोधित करते हुए लोहावट विधायक किसनाराम विशनोई ने कहा कि विडंबना है कि पूरे देश का किसान सड़कों पर है. आंदोलन में किसानों की जान जा रही है और देश का प्रधानमंत्री मौन है. किसानों को संबोधित करते हुए एआईसीसी सदस्य वैभव गहलोत ने भी केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

वैभव गहलोत ने कहा कि जब तक केंद्र सरकार इन तीनों किसान विरोधी कानूनों को वापस नहीं लेती है, तब तक कांग्रेस पार्टी किसान भाइयो के साथ खड़ी होकर ये लड़ाई लड़ेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री अपने कॉरपोरेट दोस्तों के कारण किसानों की सुनने को तैयार नहीं. सम्मेलन के बाद कोंग्रेस पार्टी की ओर से किसानों के समर्थन में करीब पांच किलोमीटर पैदल मार्च निकाला गया.

पढ़ें-अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी: क्रिकेट टीम में शामिल करने के लिए सचिव पर लगा 50 हजार रुपए मांगने का आरोप

पैदल मार्च खेल मैदान से शुरू हुआ, जो जाटावास चोराहा से स्टेट हाइवे होते हुए बद्री चोराहा, अम्बेडकर सर्किल के पास से होते हुए गौण कृषि मंडी पहुंचा. इस दौरान देहात कोंग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और बिलाड़ा विधायक हीराराम मेगवाल, लूणी विधायक महेंद्र विशनोई, फलोदी नगरपालिका चेयरमेन पन्नालाल व्यास, पीसीसी के सचिव प्रशांत बैरवा सहित कई कांग्रेसी नेता और बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details