राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: कोरोना मरीज कम हुए ब्लैक फंगस के मरीज बढ़े, 7 की मौत

By

Published : May 30, 2021, 2:22 PM IST

जोधपुर में कोरोना के केस घटे तो हैं लेकिन ब्लैक फंगस ने मुश्किलें बढ़ा दी है. MDM अस्पताल में ब्लैक फंगस के 56 मरीज भर्ती हो चुके हैं. वहीं अस्पताल में इसके मरीजों के लिए अब और बेड बढ़ाया गया है.

Black fungus case in Jodhpur, Jodhpur news
जोधपुर में ब्लैक फंगस के मरीज बढ़े

जोधपुर.कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी होने के साथ अस्पतालों में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है. मेडिकल कॉलेज के सभी अस्पतालों में कुल मिलाकर 500 कोरोना के मरीज अभी भर्ती हैं. चिंता की बात यह है कि MDM अस्पताल में बनाए गए ब्लैक फंगस के वार्ड में पलंग लगातार बढ़ाने पड़ रहे हैं.

जोधपुर में ब्लैक फंगस के मरीज बढ़े

MDM अस्पताल में ब्लैक फंगस के लिए 40 बेड का बनाया गया. यह वार्ड अब 60 तक जा पहुंचा है. जिनमें 56 मरीज अब तक भर्ती हो चुके हैं. 40 मरीजों के ऑपरेशन हो चुके हैं. जिनके जबड़े, आंख सहित कई अंग हटाने पड़े हैं. 7 लोगों की ब्लैक फंगस से मौत भी हो चुकी है. मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसएस राठौड़ ने बताया कि ब्लैक फंगस के मरीजों के लिए पर्याप्त मात्रा में दवाइयां उपलब्ध है. दूसरी ओर काम में आने वाला इंजेक्शन राज्य सरकार लगातार उपलब्ध करवा रही है और मरीजों को निशुल्क लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें.राजस्थान के पांच जिलों के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता, गृह मंत्रालय से जिलाधिकारियों को अधिसूचना जारी

डॉ. एसएस राठौड़ ने बताया कि वर्तमान में कोरोना के मरीजों की संख्या भी कम हो रही है. कोरोना के ज्यादातर वार्ड खाली हैं. अब 500 के करीब मरीज का इलाज चल रहा है. साथ ही मौतों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है लेकिन डॉक्टर राठौड़ ने कहा कि लोगों को अभी भी लंबे समय तक कोरोना से बचने के लिए काम में आने वाले व्यवहार की पालना करनी आवश्यक है और हमें दोबारा महामारी का खतरा झेलना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details