राजस्थान

rajasthan

उदयपुरवाटी: राशन डीलर पर BPL उपभोक्ताओं को पिछले 4 महीने से राशन नहीं देने का आरोप

By

Published : Oct 19, 2019, 10:43 AM IST

झुंझुनू जिले के उदयपुरवाटी में नगर पालिका वार्ड नंबर 6 और 7 में राशन वितरण करने वाले डीलर पर क्षेत्रवासियों ने राशन नहीं देने का आरोप लगाया है. क्षेत्र के बीपीएल धारकों का कहना है कि पिछले 3 महीने से वे राशन के लिए चक्कर काट रहे हैं, लेकिन डीलर के पास स्टॉक होने के बावजूद भी वह राशन देने से इनकार कर रहा है.

उदयपुरवाटी झुंझुनू न्यूज, उदयपुरवाटी नगर पालिका, झुंझुनू न्यूज, jhunjhunu news, udaipurwati jhnjhunu news

उदयपुरवाटी (झुंझुनू).नगर पालिका के वार्ड नंबर 6 और 7 के बीपीएल कार्डधारकों ने राशन वितरण करने वाले डीलर पर राशन नहीं देने का आरोप लगा रहे हैं. घुमचक्कर पर स्थित श्मशान घाट के पास किसान उपभोक्ता केंद्र पर बीपीएल कार्डधारी जब राशन लेने पहुंचे तो राशन डीलर ने बीपीएल उपभोक्ताओं को राशन देने से मना कर दिया. जिसके बाद बुजुर्ग बीपीएल धारक नाराज हो गए और मौके पर विरोध प्रदर्शन करने लगे.

बीपीएल उपभोक्ताओं को नहीं मिल रहा राशन

बुजुर्ग बीपीएल धारी लोगों ने कहा कि पिछले 3 महीने से राशन डीलर हमें राशन नहीं दे रहा है और कहते हैं कि आगे से बीपीएल धारकों का राशन नहीं आ रहा है. जिसके चलते लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जबकि मौके पर फुल स्टॉक भरा हुआ है.

पढ़ें- सरपंच की दादागिरीः गांव की महिलाओं की लाठियों से की जमकर पिटाई, VIDEO VIRAL

बीपीएल धारकों का आरोप है कि डीलर अपने निजी लोगों को फोन कर राशन दे रहा है. राशन डीलर देर रात को राशन के पड़े स्टॉक की कालाबाजारी करता है. वहीं राशन डीलर का कहना रहा कि उनके पास बीपीएल कोटे में दिए जाने वाले राशन का स्टॉक नहीं है. गौरतलब है कि डीलर से नाराज आधा दर्जन से अधिक राशन लेने पहुंचे उपभोक्ताओं ने डीलर की दुकान पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इसके साथ ही जिला कलेक्टर से मांग की है बीपीएल उपभोक्ताओं के राशन नहीं देने वाले डीलर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details