राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू: सूरजगढ़ में पंचायत समिति सदस्य के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू, पहले दिन नहीं आया कोई आवेदन

झुंझुनू के सूरजगढ़ उपखंड की नव गठित पिलानी पंचायत समिति और सूरजगढ़ पंचायत समिति के होने वाले चुनावों में नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई है. बुधवार से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया 9 नवंबर तक चलेगी. दोनों पंचायत समितियों में मतदान 27 नवंबर को होगा. वहीं, नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद फॉर्म भरने को लेकर तो प्रत्याशियों में कोई उत्साह नजर नहीं आया.

By

Published : Nov 4, 2020, 7:43 PM IST

Surajgarh Jhunjhunu News, पंचायत समिति सदस्य, नामांकन प्रक्रिया
रजगढ़ में पंचायत समिति सदस्य के लिए शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया

सूरजगढ़ (झुंझुनू). जिले के सूरजगढ़ उपखंड की नव गठित पिलानी पंचायत समिति और सूरजगढ़ पंचायत समिति के होने वाले चुनावों में नामांकन प्रक्रिया बुधवार से शुरू हो गई है. सूरजगढ़ पंचायत समिति के सदस्यों की एसडीएम कार्यालय में शुरू हुई है. वहीं, पिलानी पंचायत समिति के सदस्यों की नामांकन प्रक्रिया तहसील कार्यालय में शुरू हो गई है.

सूरजगढ़ में पंचायत समिति सदस्य के चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज

सूरजगढ़ पंचायत समिति और पिलानी पंचायत समिति के चुनाव के लिए प्रसाशन कि ओर से भी पूरी तैयारी और प्रबंध किए गए हैं. कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर भी एसडीएम अभिलाषा सिंह के नेतृत्व में प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ अपनी तैयारियां कर रहा है. नामांकन के प्रथम दिन किसी भी उम्मीदवार ने आवेदन नहीं जमा किए हैं. सूरजगढ़ पंचायत समिति के 11 और पिलानी पंचायत समिति के 17 लोगों ने फॉर्म खरीदे हैं. वहीं, बुधवार से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया 9 नवंबर तक चलेगी. उसके बाद नाम वापसी और फॉर्म लेने के बाद शेष बचे उम्मीदवारों के बीच दोनों पंचायत समितियों में मतदान 27 नवंबर को होगा.

पढ़ें:निर्दलीयों के साथ कांग्रेसी पार्षदों के लिए भी BJP के द्वार खुले हैं: वासुदेव देवनानी

नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद फॉर्म भरने को लेकर तो प्रत्याशियों में कोई उत्साह नजर नहीं आया, लेकिन पार्टी टिकट पाने को लेकर प्रत्याशी और कार्यकर्ता क्षेत्र के बड़े नेताओं के घर चक्कर लगाते नजर आए. सूरजगढ़ विधायक शुभाष पूनिया के आवास पर दिन भर कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा रहा. भाजपा से टिकट की मांग कर रहे कार्यकर्ता और उम्मीदवार अपने-अपने समर्थकों के साथ जीत के दावे करते और टिकट की मांग करते नजर आए.

पढ़ें:सीकर: टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस की बैठक, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

वहीं, पंचायती राज चुनाव को लेकर सूरजगढ़ विधायक शुभाष पूनिया ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर आरोप लगाए हैं. विधायक पूनिया ने कहा है कि गहलोत सरकार के 2 साल के कार्यकाल में युवा, गरीब किसान और महिलाएं सभी त्रस्त हैं. आगामी पंचायत चुनाव में जनता गहलोत सरकार को आईना दिखाते हुए भाजपा के पक्ष में जीत दिलाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details