राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनूं में नाबालिक युवती का प्रसव, परिजनों ने घर में रखने से किया इंकार

झुंझुनूं में एक नाबालिग युवती ने बच्चे को जन्म दिया है. परिजनों ने युवती को घर में रखने से इंकार कर दिया है. जिसके बाद बाल कल्याण समिति की ओर से उसकी देख- रेख की जा रही है.

सुमन पूनिया, अध्यक्ष, बालकल्याण समिति

By

Published : Jun 8, 2019, 5:15 PM IST

झुंझुनूं.मलसीसर थाना इलाके में एक नाबालिग युवती के प्रसव का मामला सामने आया है. युवती के परिजनों ने प्रसव के बाद उसे घर में रखने से इंकार कर दिया है. बाल कल्याण समिति की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है.

झुंझुनूं में नाबालिक युवती का प्रसव

युवती के साथ 9 महीने पहले गांव के ही एक युवक ने अपहरण कर दुष्कर्म किया था, लेकिन युवती शर्म व डर के मारे किसी को बता नहीं सकी. मामले का 9 महीने तक किसी को पता नहीं चला. युवती तो हॉस्पिटल में शुक्रवार को अपने घर वालों के साथ पेट दर्द की शिकायत को लेकर आई थी, लेकिन वहीं पर प्रसव हो गया.

मामले में परिजनों का कहना है कि युवती के परिवार के आर्थिक हालात भी ठीक नहीं है. दुष्कर्म की घटना के बाद आरोपी लगातार पीड़िता को धमकी देता रहा और इस वजह से उसने किसी को भी यह बात नहीं बताई. दूसरा पीड़ित युवती की मां भी दूसरे राज्य की रहने वाली है और चार माह से अपने मायके गई हुई थी. उसके लौटने के बाद पेट दर्द की शिकायत पर परिजन पीड़िता को झुंझुनू की निजी अस्पताल लेकर आए थे. जिसके बाद सच सामने आया.

परिजन नहीं रखना चाहते बच्चे को
मामले में नया मोड़ यह भी है कि युवती व उसके घर वालों ने नवजात को रखने से इनकार कर दिया है. युवती का प्रसव तो एक प्राइवेट हॉस्पिटल में हुआ था, लेकिन युवती के परिजनों का नवजात को नहीं रखने के निर्णय के बाद अब उसे सरकारी हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया है. अब बाल कल्याण समिति की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है. स्वस्थ होने के बाद समिति ही उसे अपने शिशु पालना गृह में रखेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details