राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पुलवामा में शहीद जवानों के सम्मान में झुंझुनूं-करौली के बाजार बंद...पीएम मोदी से पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग

पुलवामा में शहीद हुए भारतीय जवानों के सम्मान में उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप झुंझुनूं और करौली के बाजार बंद रहे. नेहरू बाजार, गांधी चौक, कपड़ा मार्केट, छावनी बाजार सहित शहर में विभिन्न स्थानों पर व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे.

By

Published : Feb 16, 2019, 9:38 PM IST

करौली बंद

झुंझुनूं/करौली. पुलवामा में शहीद हुए भारतीय जवानों के सम्मान में उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप झुंझुनूं और करौली के बाजार बंद रहे. नेहरू बाजार, गांधी चौक, कपड़ा मार्केट, छावनी बाजार सहित शहर में विभिन्न स्थानों पर व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे.

वहीं, गल्ला व्यापार संघ, छावनी बाजार व्यापार संघ, कपड़ा बाजार व्यापार संघ के व्यापारिक संगठनों ने आज शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए बंद का समर्थन किया. बता दें, पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. इस आतंकी घटना के खिलाफ पूरे देश में माहौल गरमाया हुआ है. झुंझुनूं के व्यापारियों ने भी सरकार से मांग की है कि अब आर पार का फैसला होना चाहिए. सरकार को सेना को रणनीति बनाने और पाकिस्तान पर अटैक करने के आदेश जारी कर देना चाहिए ताकि पाकिस्तान और आतंकी संगठनों को सबक सिखाया जा सके. जिससे वे दोबारा कभी हिंदुस्तान की ओर आंख उठाकर देखने की हिम्मत ना करें.

करौली बंद

उधर, करौली में भी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए जिले में बन्द का असर पूरी तरह से नजर आया. जिले में विशेष बात ये रही कि मुस्लिम समाज के लोगों ने बंद करने मे अपना पूरा योगदान दिया. जिले में प्राईवेट दफ्तर, मेडिकल, मुख्य बाजार और सभी प्रकार के प्रतिष्ठान बन्द हैं.

शहर वासियो का कहना है कि जम्मू के पुलवामा में जो पाकिस्तान के कायराना हरकत से हमारे देश के 42 से अधिक जवानों की मौत हो गयी. जिससे शहर के सभी लोगों में आक्रोश है. ऐसे में आज बाजार बन्द कर जिले मे कई जगह कैंडिल मार्च, श्रद्धांजलि सभा, मौन जुलुस, तिरंगा यात्रा निकाल शहीदों की आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन रखा जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details