राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनूः बंजारा बस्ती को हटाने के विरोध में उतरे हनुमान बेनीवाल के कार्यकर्ता, दी उग्र आंदोलन की चेतावनी

नागौर के ताऊसर स्थित रामनाडा गांव में बंजारों की बस्ती हटाने के मामले में भारतीय लोकतांत्रिक पार्टी ने झुंझुनूं में प्रदर्शन किया. RLP कार्यकर्ताओं ने उजाड़ी बस्तियों से प्रभावित बंजारा समाज के लोगों को पुनः बसाया जाने, जमीन आवंटित की करने और पुनर्वास के पैकेज दिया जाने की मांग की.

By

Published : Aug 27, 2019, 7:22 PM IST

warning of fierce movement, बंजारा बस्ती मामला नागौर

झुंझुनूं. नागौर के ताऊसर स्थित रामनाडा गांव में बंजारों की बस्ती हटाने के मामले में भारतीय लोकतांत्रिक पार्टी ने झुंझुनूं में प्रदर्शन किया. पार्टी के लोगों ने आरोप लगाया कि न्यायालय के निर्णय की आड़ में पूरी बस्ती को उजाड़ा गया, जबकि पूरे राजस्थान में इस तरह के चार हजार से ज्यादा प्रकरण लंबित है. पार्टी के विधायक पुखराज गर्ग और इंदिरा बावरी की गाड़ियों पर भी पथराव किया और उन पर मामला दर्ज कर लिया जो सीधे-सीधे राज्य सरकार की तानाशाही है.

बंजारों की बस्ती हटाने के मामले में भारतीय लोकतांत्रिक पार्टी ने झुंझुनूं में प्रदर्शन किया
प्रशासन ने नहीं की उचित पैरवी:RLP पार्टी के जिलाध्यक्ष राजेंद्र फौजी ने कहा कि प्रशासन ने न्यायालय में गरीबों की उचित पैरवी नहीं की. बाद में सरकार मैं बैठे लोगों के इशारे पर बर्बरता पूर्वक बंजारा समाज के लोगों को वहां से बेदखल कर दिया, जबकि उनके पास वह सारे दस्तावेज थे जो सरकार की ओर से जारी किए जाते हैं. यहां तक कि सरकार ने ही उनको इंदिरा आवास तक बना कर दिए थे. यह लोग आजादी से पहले से वहां रहते आए हैं लेकिन अचानक सरकार ने न्यायालय की आड़ में उनको उजाड़ दिया.

ये भी पढ़ें: जयपुरः गत्ता फैक्ट्री में भीषण आग लगने से मचा हड़कंप

पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि उजाड़ी गई बस्तियों से प्रभावित बंजारा समाज के लोगों को पुनः बसाया जाए. जमीन आवंटित की जाए और पुनर्वास का पैकेज दिया जाए. RLP कार्यकर्ताओं ने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया था उग्र आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details