राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू : प्रसूता की मौत के बाद आक्रोशित हुए परिजन, दोषियों के खिलाफ की कार्रवाई की मांग

चिड़ावा में बुधवार को एक प्रसूता का हॅास्पीटल में इलाज के दौरान मौत का मामला सामने आया है. वहीं प्रसुता के परिजन निजी हॅास्पीटल पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. परिजनों ने थाने में मामला दर्ज करवा कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Nov 27, 2019, 11:44 PM IST

death of women, Chidawa news, प्रसूता की मौत, सूरजगढ़ उपखंड
चिड़ावा में प्रसुता की मौत पर परिजन आक्रोशित

चिड़ावा (झुंझुनू). जिले के सूरजगढ़ उपखंड के गांव तोखा का बास की प्रसूता की मौत होने के बाद परिजन आक्रोशित हो गए. परिजनों ने चिड़ावा के एक निजी हॉस्पीटल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है. मृतक प्रसुता के परिजनों ने चिड़ावा थाने में मामला दर्ज करवाया है. चिड़ावा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. गुरुवार सुबह 9 बजे प्रसूता के शव का पोस्टमार्टम होगा.

चिड़ावा में प्रसुता की मौत पर परिजन आक्रोशित

बता दें कि तोखा का बास निवासी मनेष कुमारी पत्नी बलवान सिंह की पत्नी की पहली डिलेवरी हुई. प्रसव पीड़ा होने पर परिजन प्रसुता को मंगलवार 26 नवंबर को चिड़ावा के एक निजी अस्पताल में लेकर गए. जहां प्रसूता को भर्ती किया गया. 27 नवंबर बुधवार को प्रसूता ने शाम साढ़े तीन बजे एक बच्ची को जन्म दिया. परिजनों का आरोप है कि बच्ची के जन्म के बाद प्रसूता से मिलने नहीं दिया गया. वहीं सवा पांच बजे के करीब प्रसूता को एम्बुलेंस बुलाकर रेफर कर दिया गया. प्रसूता को जब रेफर किया गया, उसी दौरान प्रसूता ने दम तोड़ दिया. इसके बाद मृतका को चिड़ावा के सरकारी अस्पताल लेकर परिजन आए. जहां, चिड़ावा पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया. पुलिस ने शव को चिड़ावा के सरकारी अस्पताल में रखवाया है.

यह भी पढ़ें. झुंझुनू के खेतड़ी में पुलिस ने दो अपराधियों को पकड़ा तो कोटा में अपने ही मकान में मृत मिली अधेड़ महिला

परिजन अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए चिड़ावा थानाधिकारी लक्ष्मी नारायण से मिले. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. प्रसूता के परिजन का आरोप है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण ही प्रसूता की मौत हुई है. हालांकि, प्रसूता की डिलेवरी से हुई बच्ची स्वस्थ है. परिजनों की मांग है कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details