राजस्थान

rajasthan

तीनों कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस ने निकाली पैदल मार्च

By

Published : Feb 20, 2021, 10:22 PM IST

झुंझुनू में जिले भर के किसानों, खेतिहर मजदूरों, कांग्रेस जनो की ओर से पैदल मार्च निकाला गया. इस पदयात्रा में अग्रिम संगठनों के पदाधिकारियों बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया.

Congress took out march in jhunjhnu, कांग्रेस ने निकाली पैदल मार्च
कांग्रेस ने निकाली पैदल मार्च

झुंझुनू. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिले भर के किसानों, खेतिहर मजदूरों, कांग्रेस जनो की ओर से पैदल मार्च निकाला गया. इस दौरान प्रभारी फूल सिंह ओला ने बताया कि अग्रिम संगठनों के पदाधिकारियों सहित झुंझुनू जिला मुख्यालय पर काले कानून के खिलाफ आयोजित होने वाली पदयात्रा, पैदल मार्च में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया.

कांग्रेस ने निकाली पैदल मार्च

ओला ने कहा कि केंद्र सरकार की दमनकारी नीतियों और काले कानून का विरोध देशभर का किसान लंबे समय से संघर्षरत है. सरकार की हठधर्मी रवैये किसानों में खासा रोष व्याप्त है. ऐसे में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर आयोजित होने वाले इस मार्च में सभी कांग्रेस जन शामिल हुए और अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए प्रदर्शन को सफल बनाने मे सहभागी बने.

इसमें नारे लगाए गए कि अन्नदाता किसान के संघर्ष की ताकत बने और केन्द्र की जन विरोधी सरकार को सबक सिखाए. प्रभारी ओला ने बताया कि यह यात्रा गांधी चौक से शुरू होकर मुख्य मार्गों से होते हुए शहीद स्मारक झुंझुनू कलेक्ट्रेट पर यात्रा का समापन हुआ.

पढ़ें-हनुमानगढ़ : कच्ची दीवार ढहने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

टिकेत की सभा की भी तैयारियां

वहीं दूसरी ओर 2 मार्च को जिला मुख्यालय पर होने वाले किसान महापंचायत को लेकर भी बड़ी संख्या में किसान लामबंद हो रहे हैं. संत संघर्ष मोर्चा की ओर से इस महापंचायत को सफल बनाने के लिए कई तरह से तैयारियां की जा रही है और गांव-गांव में लोगों से महापंचायत में आने का आह्वान किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details