राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनूः नवलगढ़ में बाबा रामसापीर मेले में 74वीं वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आगाज

नवलगढ़ के सूर्यमंडल ग्राउंड पर 74वीं नाहरसिंह-केशरदेव मिंतर वॉलीबॉल टूर्नामेंट का आगाज है. यहां अपना जौहर दिखाने वाले खिलाड़ियों को प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचने में सफलता प्राप्त होगी.

By

Published : Sep 7, 2019, 4:43 PM IST

Baba Ramsapir fair, 74वीं वाॅलीबाल प्रतियोगिता शुरू, jhunjhunu news, nawalgarh jhunjhunu news

नवलगढ़ (झुंझुनू).लोकदेवता बाबा रामदेव जी के वार्षिक मेले के साथ ही सूर्यमंडल ग्राउंड में 74वीं वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आगाज हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नगरपालिका अध्यक्ष सुरेंद्र सैनी ने कहा कि खेल भावना से अनुशासन और समर्पण की भावना विकसित होती है. अध्यक्षता नवयुवक मंडल के अध्यक्ष कैलाश चोटिया ने की.

74वीं वाॅलीबाल प्रतियोगिता शुरू

विशिष्ट अतिथि सीईओ राकेश रंगा, जिला वॉलीबॉल संघ सचिव महावीरसिंह जाखड़, युवा नेता लोकेश जांगिड़ थे. टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच मेरठ व चौमूं की टीम के बीच खेला गया. मंडल सचिव सुरेंद्र जांगिड़ ने आभार जताया. टूर्नामेंट में विभिन्‍न प्रतियोगिताओं की विजेता 8टीमें भाग ले रही हैं. टूर्नामेंट का फाइनल मैच सोमवार शाम को होगा.

पढ़ें- भारत का खेलों में अग्रणी होने में योग का काफी महत्वः बीडी कल्ला

प्रतियोगिता की खासियत यह है कि नवलगढ़ में वॉलीबॉल का एकमात्र स्तरीय टूर्नामेंट होता है. जो कि बाबा रामसापीर के वार्षिक मेले पर हर साल आयोजित होता है. इसे नवलगढ़ के दो रत्न नाहरसिंह शेखावत और नवलगढ़ केसरी की उपाधि प्राप्त केशरदेव मिंतर ने 73वर्ष पहले शुरू किया था. उनके निधन के बाद से इस प्रतियोगिता को उनके नाम पर ही चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details