राजस्थान

rajasthan

नये साल पर श्रद्धालु नहीं कर सकेंगे कामखेड़ा बालाजी का दर्शन, कोरोना संक्रमण के चलते दर्शन पर लगी रोक

By

Published : Dec 26, 2020, 8:01 PM IST

कोरोना संक्रमण के चलते 31 दिसंबर और 1 जनवरी को कामखेड़ा बालाजी में श्रद्धालु दर्शन नहीं कर पाएंगे. प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन के अनुसार दर्शन की अनुमति नहीं प्रदान की है.

corona infection in jhalawar, kamakheda balaji
कोरोना संक्रमण के चलते कामखेड़ा बालाजी में भक्त नहीं कर पाएंगे दर्शन

अकलेरा (झालावाड़). जिले के कामखेड़ा बालाजी के दर्शन 31 दिसंबर और 1 जनवरी को कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए इस बार दर्शनार्थी दर्शन नहीं कर पाएंगे. जिला कलेक्टर निकया गोहाएन ने बताया कि कामखेड़ा बालाजी सार्वजनिक ट्रस्ट द्वारा बालाजी के दर्शन के लिए कम से कम एक लाख से अधिक दर्शानार्थी के दर्शन के लिए आना बताया जा रहा है, जिसकी व्यवस्था के लिए कामखेड़ा ट्रस्ट के सदस्यों ने झालावाड़ जिला कलेक्टर से व्यवस्थाओं के लिए निवेदन किया था. इस पर उपखंड मजिस्ट्रेट मनोहरथाना एवं कामखेड़ा थाना प्रभारी ने स्वीकृत नहीं दिए जाने की अनुशंसा की है.

वहीं कोविड-19 को देखते हुए 31 दिसंबर और 1 जनवरी को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार दर्शन की अनुमति प्रदान नहीं की गई है. न्यू ईयर मनाने के लिए झालावाड़ जिले के ऐतिहासिक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल कामखेड़ा बालाजी तीर्थ धाम पर देश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं. बता दें कि हर वर्ष की भांति यहां पर न्यू ईयर मनाने के लिए लाखों श्रद्धालु कामखेड़ा बालाजी धाम पर दर्शन के लिए पहुंचते हैं, जिसके लिए प्रशासन एवं मंदिर समिति सहित स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से मुकम्मल व्यवस्था की जिम्मेदारी के लिए मीटिंग आयोजित कर जिम्मेदारी दी जाती है. इस बार कोविड-19 वैश्विक महामारी को लेकर प्रशासन द्वारा यह फैसला किया गया है. 31 सितम्बर एवं 1 जनवरी को कामखेड़ा बालाजी मंदिर बंद रहेगा.

यह भी पढ़ें-रंग लाई मेहनत... आरजेएस परीक्षा पास कर दूध बेचने वाले की बेटी बनी जज

बता दें कि श्रद्धालुओं के लिए ठहरने के वैकल्पिक पांडाल, चिकित्सा सुविधा, पेयजल आपूर्ति व्यवस्था, मंदिर समिति सहित बाजारों में पुलिस बेरिकेड, लाइट, सीसीटीवी कैमरे, लगभग 150 बिगा जमीन पर वाहनों के लिए पार्किंग स्थल बनाएं जाते हैं. सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा गार्डों को तैनात किया जाता है. सभी अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग कार्य की जिम्मेदारी दी जाती है. लेकिन इस बार कोविड-19 वैश्विक महामारी को लेकर मंदिर पर 2 दिनों को लेकर मंदिर बंद रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details