राजस्थान

rajasthan

झालावाड़: कोतवाली थाना पुलिस ने निकाली कोरोना जन-जागरूकता रैली

By

Published : Jun 25, 2020, 6:28 PM IST

राज्य सरकार के द्वारा 21 जून से 30 जून तक कोरोना जन-जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत गुरुवार को झालावाड़ की कोतवाली थाना पुलिस ने शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए कोरोना जन-जागरूकता रैली निकाली.

झालावाड़ न्यूज़, Awareness Rally by Police
झालावाड़ में पुलिस ने निकाली कोरोना जन-जागरूकता रैली

झालावाड़. जिले की कोतवाली थाना पुलिस ने झालावाड़ शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए कोरोना जन-जागरूकता रैली निकाली. इस दौरान पुलिस ने आमजन को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने, साबुन से हाथ धोने और सार्वजनिक स्थलों पर नहीं थूकने की अपील की.

झालावाड़ में पुलिस ने निकाली कोरोना जन-जागरूकता रैली

बता दें कि ये जन-जागरूकता रैली कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर निकाली गई. ये रैली कोतवाली थाने से शुरू हुई और फिर निर्भय सिंह सर्किल, बस स्टैंड, मोटर गैराज, बड़ा बाजार, मंगलपुरा, मामा भांजा चौराहे से होकर वापस कोतवाली थाना पुलिस पहुंचकर संपन्न हुई. इस दौरान पुलिस के द्वारा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने, अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, सार्वजनिक स्थलों पर नहीं थूकने, हाथों को सैनिटाइजर और साबुन से बार-बार साफ करने की अपील की गई.

पढ़ें:COVID-19 : प्रदेश में 76 नए मामले आए सामने, कुल पॉजिटिव आंकड़ा पहुंचा 16 हजार के पार

कोतवाली थाने के सीआई लक्ष्मण सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देश पर लोगों में कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से कोरोना जनजागरूकता रैली निकाली गई है. इसमें लोगों को कोरोना से बचने के उपाय बताए गए हैं. इस दौरान कोतवाली थाना पुलिस ने बाजार में बेवजह घूम रहे लोगों को घर पर रहने की हिदायत दी.

पढ़ें: Special: 10वीं-12वीं बोर्ड की किताब में उदय सिंह और हल्दीघाटी युद्ध का पाठ्यक्रम सरासर गलत: इतिहासकार

बता दें कि राज्य सरकार के द्वारा 21 जून से 30 जून तक कोरोना जन-जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत आमजन को कोरोना संक्रमण के प्रति सजग और सावधान रहने के लिए जागरूक किया जा रहा है. इसी के साथ राजस्थान देश में ऐसा पहला राज्य है, जो अभियान के जरिए लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूक कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details