राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: ठेका कर्मियों ने भीख मांगकर जताया विरोध, कार्य बहिष्कार रहेगा जारी

झालावाड़ मेडिकल कॉलेज और एसआरजी अस्पताल में कार्यरत ठेका कर्मियों ने वेतन वृद्धि और नियमितीकरण की मांग को लेकर मंगलवार को शहर में भीख मांग कर अपना रोष व्यक्त किया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी मांगें जब तक पूरी नहीं होंगी तब तक हम कार्य बहिष्कार करेंगे.

By

Published : Feb 2, 2021, 5:50 PM IST

झालावाड़ की ताजा हिंदी खबरें, Demand for increment and regularization
ठेका कर्मियों ने वेतन वृद्धि और नियमितीकरण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

झालावाड़.जिला मेडिकल कॉलेज और एसआरजी अस्पताल में कार्यरत ठेका कर्मियों ने मंगलवार को शहर भर में भीख मांग कर अपना विरोध जताया. साथ ही अपनी मांगों को लेकर मिनी सचिवालय तक रैली निकाल कर प्रदर्शन किया.

ठेका कर्मियों का कहना है कि पिछले 12 दिनों से लगातार प्रदेश के सातों मेडिकल कॉलेज और उनसे संबंधित अस्पतालों में कार्यरत ठेका कर्मी वेतन वृद्धि और नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलनरत हैं, लेकिन सरकार की ओर से कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. उनकी ओर से 2 घंटे कार्य का बहिष्कार किया जा रहा है और उनके इस आंदोलन में अब अस्पतालों के सुरक्षाकर्मी भी जुड़ चुके हैं. ऐसे में आज उन्होंने शहर भर में भीख मांगते हुए अपना विरोध जताया है.

ठेका कर्मियों ने वेतन वृद्धि और नियमितीकरण की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

उन्होंने बताया कि सरकार हमें कोरोना योद्धा मानती है, लेकिन हमारी अधिकतम सैलरी ₹6,700 है जो कि एक मजदूर से भी कम है. अल्प वेतन में भी हमने कोरोना काल में काम किया. उन्होंने बताया कि अल्प वेतन के चलते हमारी स्थिति भीख मांगने जैसी हो गई है. इसी को लेकर आज भीख मांग कर विरोध जताया गया है.

पढ़ें-झालावाड़ः अकलेरा में भाई-बहन का रिश्ता हुआ शर्मसार, चचेरे भाई ने किया नाबालिग बहन के साथ दुष्कर्म

ऐसे में हमारी मांग है कि ठेका प्रथा बन्द करते हुए उन्हें नियमित किया जाए और उनके वेतन में वृद्धि की जाए. ठेका कर्मियों ने बताया कि हमारी मांग नहीं पूरी होती है तो लगातार कार्य बहिष्कार करते हुए आंदोलन जारी रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details