राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: जसवंतपुरा पंचायत समिति में कोविड टीकाकरण को लेकर सरपंचों की कार्यशाला आयोजित

जालोर के जसवंतपुरा पंचायत समिति में कोविड टीकाकरण की तैयारियों के मद्देनजर सरपंचों का आमुखीकरण किया गया. इस दौारन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से बीसीएमओ डॉ. दिलीप सिंह ने प्रजेंटेशन ओर वीडियो के माध्यम से टीके के लिए विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों से अवगत करवाया.

By

Published : Dec 31, 2020, 6:20 AM IST

Raniwara Jalore News, सरपंचों की कार्यशाला, covid vaccination
रानीवाड़ा में कोविड टीकाकरण के लिए कार्यशाला आयोजित

रानीवाड़ा (जालोर).कोविड टीकाकरण की पूर्व तैयारियां हेतु जसवंतपुरा पंचायत समिति हॉल में सरपंचों का आमुखीकरण किया गया. बीडीओ सुनीता परिहार की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में जसवंतपुरा पंचायत समिति की कई ग्राम पंचायतों के सरपंचों ने भाग लिया. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से बीसीएमओ डॉ. दिलीप सिंह ने टीकाकरण की प्रक्रिया पर विस्तार से चर्चा की.

पढे़ं:राजस्थान में 770 नए कोरोना पॉजिटिव मामले, 6 की मौत... संक्रमितों का कुल आंकड़ा पहुंचा 3,07,554

उन्होंने प्रजेंटेशन ओर वीडियो के माध्यम से टीके के लिए विभाग द्वारा की जा रही तैयारियों से अवगत करवाया. डॉ. सिंह के अनुसार कोविड टीकाकरण के प्रथम चरण में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी सहित इससे जुड़े व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा, जिसकी पूर्व में ही सूची बनाई जा चुकी है. बीडीओ परिहार ने इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों से सहयोग की अपेक्षा व्यक्त की.

रानीवाड़ा में कोविड टीकाकरण के लिए कार्यशाला आयोजित

डॉ. दिलीप सिंह ने बताया कि जनप्रतिनिधियों का ऐसे कार्य मे विभाग के साथ सहयोग जरूरी हो जाता हैं जिससे कार्य सुचारू रूप से हो. टिके को लेकर ग्रामीणों में किसी तरह की भ्रांति उत्पन्न नहीं हो. आगामी चरण में भी विभागीय निर्देशानुसार टीके की पहुंच हर व्यक्ति तक हो, इसके लिए विभागों को आमजन के सहयोग की आवश्यकता रहती है.

पढे़ं:मलमास के बुधवार को भी बिकीं 246 संपत्तियां, हाउसिंग बोर्ड को मिला 31 करोड़ 50 लाख रुपए का राजस्व

उन्होंने इस बात पर विशेष रूप से अवगत करवाया कि जब तक टीके की पहुंच हर व्यक्ति तक नहीं हो, हमें इस महामारी से बचाव करना है. इसके लिए मास्क और भौतिक दूरी सहित हाथ धुलाई जैसी विधि को दिनचर्या का हिस्सा बनाया जाए. वहीं, आवश्यक नहीं होने पर भीड़ और आयोजनों में जाने से परहेज रखे. इस दौरान दिनेश वत्सल, युवराज पारीक, जोइताराम सहित कई ग्राम पंचायतों के सरपंच उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details