राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

15 फरवरी से होगा 3 दिवसीय जालोर महोत्सव का आयोजन, कई कार्यक्रम होंगे

भीनमाल उपखंड मुख्यालय पर तीन दिवसीय जालोर महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. जिसके अंतर्गत सांस्कृतिक कार्यक्रम, रंगोली, दौड़ सहित विभिन्न आयोजन किये जाएंगे. जालोर महोत्सव का आगाज 15 फरवरी से होगा.

By

Published : Feb 14, 2020, 1:48 PM IST

जालोर महोत्सव,rajasthan news,जालोर न्यूज,bhinmal news
उपखंड मुख्यालय पर तीन दिवसीय जालोर महोत्सव का आयोजन

भीनमाल(जालोर). उपखंड मुख्यालय पर तीन दिवसीय जालोर महोत्सव का आगाज 15 फरवरी से होगा. जिसको लेकर तैयारियां जोर-शोर से की जा रही है. वहीं महोत्सव को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. 15 फरवरी को सवेरे विशाल भव्य शोभायात्रा के साथ भीनमाल उपखंड मुख्यालय पर जालोर महोत्सव की शुरुआत होगी.

भीनमाल में तीन दिवसीय जालोर महोत्सव

यह शोभायात्रा शहर के विभिन्न मार्गों से निकाली जाएगी. वहीं दोपहर में पेंटिंग और रंगोली शहर के विभिन्न सर्किल पर की जाएगी. शुक्रवार शाम 6 बजे जाकोब तालाब स्थित दादेली बावड़ी पर दीपदान कर भव्य रोशनी से पूरे घाट को सजाया जाएगा. वहीं भारत माता का पूजन और भीनमाल के इतिहास को लेकर विभिन्न जानकारी भी दी जाएगी. वन मिनिट कंपटीशन प्रोग्राम भी किए जाएंगे.

पढ़ें:जालोरः कलेक्टर ने किया राजकीय अस्पताल का औचक निरीक्षण, कर्मचारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

बता दें कि 16 फरवरी सुबह योग, रंन फॉर भीनमाल का आयोजन होगा. उसी दिन सुबह 9 बजे कबड्डी, बॉलीबॉल, बैडमिंटन, संतोलिया, खो-खो, बास्केट बॉल, स्लो साइकिलिंग, रनिंग सीनियर सिटीजन दौड़ व रस्साकशी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. वहीं शाम 6 बजे से सांस्कृतिक संध्या का भव्य कार्यक्रम कचहरी रोड प्रांगण में किया जाएगा. उसी में मिस्टर व मिसेज भीनमाल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें:इस बार ब्रज महोत्सव नहीं होने से लोगों में आक्रोश, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

जानकारी के मुताबिक 17 फरवरी को स्वच्छता अभियान के तहत जाकोब तालाब पर स्थित प्राचीन तालाब की सफाई की जाएगी और जसवंतपुरा रोड पर स्थित महाकवि माघ वह ब्रह्म ग्रुप पैनोरमा के दर्शन का कार्यक्रम भी आयोजित होगी.

रानीवाड़ा में आयोजित हुई बैठक

राजस्थान पर्यटन विभाग, जिला प्रशासन और जालोर विकास समिति के संयुक्त तत्वावधान में 15 फरवरी से 17 फरवरी तक उपखण्ड रानीवाड़ा पर आयोजित होने वाला जालोर महोत्सव को लेकर रानीवाड़ा कस्बे के पंचायत समिति सभागार में अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक आयोजित हुई. बैठक में उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने सभी कार्मिकों को समय पर आने व अपने दायित्व को ईमानदारी से निर्वाह करने को कहा और सभी प्रभारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई. अग्रवाल ने शोभा यात्रा रन फॉर रानीवाड़ा में निर्धारित समय पर उपस्थित होने के निर्देश दिए.

रानीवाड़ा कस्बे के पंचायत समिति सभागार में बैठक आयोजित की गई

यह भी पढ़ें:झुंझुनू बार एसोसिएशन चुनाव का काउंटडाउन शुरू, पूरी ताकत झोंक रहे प्रत्याशी

बैठक में महोत्सव की तैयारियों को लेकर अंतिम रूप दिया गया, साथ ही सभी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई. वहीं स्थानीय उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल, जालोर महोत्सव समन्यवक दिनेश वैष्णव व बार एशोसिएशन रानीवाड़ा, रानीवाडा पत्रकार संघ द्वारा बैनर का विमोचन किया गया. समन्वयक दिनेश वैष्णव ने बताया कि विमोचन के बाद शहर में विभिन्न मार्गो और सरकारी दफ्तरों में पोस्टर और बैनर लगाने का कार्य किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details