राजस्थान

rajasthan

विधानसभा परिसर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की मांग को लेकर रानीवाड़ा विधायक ने सीपी जोशी को लिखा पत्र

By

Published : Jun 20, 2021, 6:06 PM IST

रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल ने राजस्थान विधानसभा परिसर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा (maharana pratap statue) लगाने की मांग को लेकर स्पीकर सीपी जोशी को पत्र लिखा है. उन्होंने मांग की कि महाराणा प्रताप की जन्म जयंती पर उनकी प्रतिमा लगाकर राजस्थान की जनता की ओर से उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि दी जाए.

maharana pratap statue,  rajasthan assembly
विधानसभा परिसर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की मांग को लेकर रानीवाड़ा विधायक ने सीपी जोशी को लिखा पत्र

रानीवाड़ा (जालोर).रानीवाड़ा विधायक नारायण सिंह देवल ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को पत्र लिखकर राजस्थान विधानसभा परिसर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगवाने की मांग की है. देवल ने अपने पत्र में लिखा कि हमारे देश की संसद और विधानसभाओं सहित सभी सरकारी भवनों, परिसम्पितियों में देश के ऐतिहासिक महापुरूषों के प्रति सम्मान और श्रद्धा प्रकट करने के लिए उनकी प्रतिमाएं लगाई जाती हैं.

पढे़ं: सचिन पायलट दिल्ली रवाना, अलवर दौरे पर साधे रखी चुप्पी

नारायण सिंह देवल आगे लिखा कि देश के लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर संसद भवन में भी महाराणा प्रताप की प्रतिमा 2007 में लगा दी गई थी. लेकिन वीर भूमि राजस्थान की माटी की स्वतंत्रता और स्वाभिमान के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले महाराणा प्रताप की प्रतिमा राजस्थान के विधानसभा परिसर में आज तक नहीं लगाई गई है. राजस्थान की जनता की जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए महाराणा प्रताप की जन्म जयंती के सुअवसर पर विधानसभा परिसर में उनकी प्रतिमा लगाई जाए.

विधानसभा परिसर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने की मांग

रानीवाड़ा विधायक ने कहा कि महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगने से राजस्थान की जनता अपने आपको गौरवान्वित महसूस करेगी. राजस्थान की जनता की ओर से महाराणा प्रताप को यह सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

कोरोना गाइडलाइन का उल्लघंन करने पर कटे चालान

पुलिस की तरफ से रानीवाड़ा में कोरोना गाइडलाइन की सख्ती से पालना करवाई जा रही है. इसी क्रम में कोरोना गाइडलाइन का उल्लघंन करने पर रानीवाड़ा पुलिस ने 8 लोगों के चालान काटे. वहीं 4 वाहनों को जब्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details