राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर महोत्सव की तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप, कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारी

15 फरवरी से शुरू होने वाले जालोर महोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा चुका है. 15 से 17 तक तीन दिवसीय इस महोत्सव में कई प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. जिसमें जिलेभर के लोग भाग लेंगे.

Jalore news, जालोर महोत्सव
अंतिम चरण में जालोर महोत्सव की तैयारियां

By

Published : Feb 13, 2021, 12:26 PM IST

जालोर. 15 फरवरी से जालोर महोत्सव शुरू होनेवाला है. इसको लेकर तैयारियां अंतिम रूप में चल रही है. जालोर प्रसासन ने कार्यकर्ताओं को इसकी जिम्मेदारी सौंपी है. जालोर जिला प्रशासन, जालोर विकास समिति और पर्यटन विभाग ने 15 से 17 फरवरी तक आयोजित होने वाले जालोर महोत्सव के लिए बैठक का आयोजन किया.

ये बैठक जिला परिषद सभागार में मुख्य समन्वयक, जालोर उपखण्ड अधिकारी चम्पालाल जीनगर और जालोर विकास समिति के सचिव मोहन पाराशर की मौजूदगी में की गई. जिसमें उपखंड अधिकारी चम्पालाल जीनगर ने जालोर महोत्सव से जुड़े सभी कॉर्डिनेटर्स और कार्यकताओं से सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन कर कार्यक्रम को यादगार बनाने की बात कही. उपखंड अधिकारी ने जालोर महोत्सव के माध्यम से जिले की विभिन्न प्रतिभाओं को मंच दिलाने और प्रोत्साहन देने को कहा. जीनगर ने कहा कि जालोर महोत्सव हमारा अपना कार्यक्रम हैं. इसलिए जिलेवासियों को इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए. जिससे हमारा जालोर पर्यटन, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक रूप से समृद्ध हो सके. जालोर विकास समिति के सचिव मोहन पाराशर ने इन तीन दिवसीय महोत्सव के संबंध में विस्तार से चर्चा करते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा रखी और कॉर्डिनेटर्स के साथ संवाद किया.

यह भी पढ़ें.16 फरवरी पर बसंत पंचमी पर पहले अबूझ मुहूर्त में गूंजेगी शहनाई

बैठक में जिला सूचना और जन संपर्क अधिकारी धीरज कुमार दवे ने मीडिया के सभी माध्यमों से कार्यक्रम के विस्तृत प्रचार-प्रसार की बात कही. जिससे कार्यक्रम से संबंधित जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंच सके. आयोजन समिति के समन्वयक तरूण सिद्धावत ने जालोर महोत्सव के दौरान आयोजित होने वाले खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, कवि सम्मेलन, युवा काव्य प्रतियोगिता सहित विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी. बैठक में खेलकूद समन्वयक जय नारायण परिहार और जालोर महोत्सव समिति के पूर्व समन्वयक हितेष प्रजापत सहित सभी कॉर्डिनेटर्स, सह कॉर्डिनेटर्स और आयोजन से जुड़े कार्यकर्ता मौजूद रहे.

युवा काव्य प्रतिभाओं को दिया जाएगा मंच

जालोर महोत्सव में युवा काव्य प्रतियोगिता का आयोजन 16 फरवरी को दोपहर 3 से सायं 5 बजे तक जिला परिषद सभागार में किया जायेगा. जालोर महोत्सव के समन्वयक तरूण सिद्धावत ने बताया कि जिले के युवा काव्य प्रतिभाओं को आगे लाने के उद्देश्य से आयोजित इस युवा काव्य प्रतियोगिता का आयोजन 16 फरवरी को जिला परिषद सभागार में होगा. इस काव्य प्रतियोगिता में जिले के 14-35 साल के प्रतिभागी भाग ले सकेंगे. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले युवा कवि 14 फरवरी तक अपना पंजीयन कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details