राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीण

रानीवाड़ा खुर्द गांव में अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा.ग्रामीणों ने बताया कि दो बार एसडीएम महोदय को ज्ञापन देने के बावजूद भी प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

By

Published : Jul 31, 2019, 11:10 AM IST

अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीण

जालोर. रानीवाड़ा खुर्द में पिछले दिनों से अतिक्रमण को लेकर चल रहे घमासान को लेकर आज रानीवाड़ा उपखंड कार्यालय के सामने ग्रामीणों ने राजस्थान सरकार व प्रशासन मुर्दाबाद के नारें लगाए .

अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे ग्रामीण

ग्रामीणों ने विभाग के आला अधिकारियों व सरकार को भ्रष्ट बताया .रानीवाड़ा खुर्द में गोचर भूमि पर अवैध अतिक्रमण को लेकर मंगलवार को ग्रामीण धरने पर बैठ गए. इस दौरान उपखंड अधिकारी प्रकाशचंद्र अग्रवाल को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

पढ़ें:अजमेर : राज्यसभा में तीन तलाक बिल पारित होने के बाद भी मुस्लिम समाज में नजर आया असंतोष

ज्ञापन में बताया कि गोचर की खसरा नंबर 1731,32 गैरमुमकिन रास्ते के रूप में राजस्व अभिलेख में दर्ज है. लेकिन मौके पर आस-पड़ोस में रावल व भीलों के 500 लोगों की कॉलोनी के आवागमन एवं पानी की निकासी का केवल एक ही रास्ता हैं यही रास्ता काश्तकारों के खेतों में भी जाने के लिए है. ज्ञापन में पूर्व सरपंच एवं ग्राम विकास अधिकारीयों ने उक्त रास्ते की भूमि पर फर्जी पट्टा जारी कर दिया था.ग्रामीण फर्जी पट्टे को रद्द करने एंव अवैध अतिक्रमण हटाने को लेकर धरने पर बैठ गए. वहीं ग्रामीणों ने बताया कि दो बार एसडीएम महोदय को ज्ञापन देने के बावजूद भी प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details