राजस्थान

rajasthan

जालोर के रानीवाड़ा में ब्लॉक स्तरीय पर 1 हजार से अधिक बालिकाओं को दी गई साइकिल

By

Published : Nov 19, 2019, 12:40 PM IST

जालोर के रानीवाड़ा कस्बे में स्थित आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को ब्लॉक स्तरीय साइकिल वितरण समारोह आयोजित हुआ. वहीं इस समारोह में 9वीं कक्षा में अध्ययनरत 1 हजार 95 सौ बालिकाओं को अतिथियों के हाथों से साइकिल वितरण की गई.

Block level bicycle distribution ceremony, ब्लॉक स्तरीय साइकिल वितरण समारोह

रानीवाड़ा (जालोर).रानीवाड़ा कस्बे में स्थित आदर्श राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को ब्लॉक स्तरीय साइकिल वितरण समारोह का आयोजन किया गया. इस समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व उप मुख्य सचेतक और पूर्व विधायक रतन देवासी ने शिरकत की. वहीं समारोह में 9वीं कक्षा में अध्ययनरत 1 हजार 95 सौ बालिकाओं को अतिथियों के हाथों से साइकिल वितरण की गई.

ब्लॉक स्तरीय साइकिल वितरण समारोह आयोजित

कार्यक्रम में उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल, प्रधान रमीला मेघवाल और सरपंच रिड़मल सिंह डाभी मौजूद थे. समारोह को संबोधित करते हुए रतन देवासी ने कहा कि न सिर्फ साइकिल वितरण से बालिकाओं को स्कूल आने-जाने में सहूलियत मिलेगी, बल्कि इस तरह के उपहार और प्रोत्साहन से बालिका शिक्षा के प्रति प्रोत्साहन भी बढ़ेगा.

उन्होंने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सरकार की ओर से इन बालिकाओं को साइकिलें वितरित की जा रही है, जो शिक्षा को बढ़ावा देता है. इसके अलावा राज्य सरकार अनेक योजनाएं भी चला रही है, जिनका सभी को फायदा लेना चाहिए. समारोह में उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल, सीबीओ गजेंद्र देवासी, प्रधान रमीला मेघवाल, सरपंच रिड़मलसिंह डाभी ने बालिकाओं को शिक्षा का विशेष ध्यान देने की जरूरत बताएं.

पढ़ेंः बाड़ेबंदी पर बोले परिवहन मंत्री- बीजेपी के नेताओं को 'राजे' तो मिल नहीं रहीं और कांग्रेस पर सवाल उठा रहे, पहले अपना घर संभाले

इस मौके पर समाजसेवी नरेश राठी, करनाराम देवासी, वागाराम देवासी, मसराराम देवासी, अमर सिंह बिश्नोई, बाबू राम देवासी, प्रभु राम जीनगर, वरिष्ठ अध्यापक किशनाराम विश्नोई, महादेवा राम, मफतलाल प्रजापत, तरुण लोड़ा सहित विद्यालय स्टाफ छात्र-छात्राएं और अभिभावक मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details