राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर में बेकाबू हुए बजरी माफिया...पुलिसकर्मियों पर बोला हमला

राजस्थान में बजरी माफियाओं का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसा ही एक मामला अब जालोर से सामने आया है, जहां पिछले लंबे समय से हो रहे अवैध खनन को रोकने गए पुलिसकर्मियों पर बजरी माफियाओं ने हमला कर दिया.

बजरी माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला, Gravel mafia attacked police
बजरी माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला

By

Published : Sep 18, 2020, 8:34 PM IST

Updated : Sep 18, 2020, 8:52 PM IST

जालोर. जिले के जवाई नदी क्षेत्र में हो रहे बजरी के अवैध खनन को रोकने गए पुलिसकर्मियों पर बजरी माफियाओं ने हमला कर दिया. जिसमें दो पुलिसकर्मियों को चोट पहुंची. घटना के बाद पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और घायल पुलिसकर्मियों को राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां पर एक पुलिसकर्मी की हालत नाजुक होने के कारण उसे जोधपुर रेफर किया गया.

बजरी माफियाओं ने पुलिस पर किया हमला

जानकारी के अनुसार जवाई नदी के बहाव क्षेत्र में लंबे समय से बजरी के अवैध खनन की शिकायत मिल रही थी. जिसको लेकर एसपी श्याम सिंह ने अवैध खनन रोकने के लिए दो पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा रखी थी. शुक्रवार को पुलिसकर्मियों को सूचना मिली कि नदी क्षेत्र में कुछ बदमाश बजरी खनन कर रहे हैं. जिसके बाद दो कांस्टेबल मौके पर पहुंचे तो बजरी माफियाओं ने उन पर हमला बोल दिया.

जिससे कांस्टेबल सुनील सैनी और छोटे लाल जख्मी हो गए. कांस्टेबलों पर हमले की सूचना के बाद पुलिस जाब्ता जवाई नदी क्षेत्र में पहुंचा और घायल कांस्टेबलों को लाकर राजकीय अस्पताल में भर्ती करवाया. सुनील सैनी की हालत ज्यादा नाजुक होने के कारण उन्हें आगे रेफर किया गया. घटना के बाद बजरी माफिया मौके से फरार हो गए.

पढ़ेंःहनुमानगढ़ में जिला परिवहन अधिकारी चढ़ा एसीबी के हत्थे, 5 हजार की घूस लेते गिरफ्तार

जगह-जगह दी जा रही है दबिश...

पुलिस के कॉन्स्टेबलों पर हमला करने की जानकारी के बाद एसपी श्याम सिंह के निर्देश पर एडिशनल एसपी सत्येंद्र कुमार और डीवाईएसपी जयदेव सियाग के नेतृत्व में टीमों का गठन करके बजरी माफियाओं को पकड़ने के लिए अलग-अलग जगहों पर दबिश दी जा रही है, लेकिन शुक्रवार शाम तक बजरी माफिया पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े थे.

Last Updated : Sep 18, 2020, 8:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details