राजस्थान

rajasthan

वन मंत्री सुखराम विश्नोई ने किया गोमाता सर्किल का लोकार्पण, शहरवासियों को दी सौगात

By

Published : Sep 30, 2019, 12:17 AM IST

प्रदेश के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई ने जालोर के सांचौर में गौमाता सर्किल का लोकार्पण किया. इस सर्किल की कस्बेवासियों को लंबे समय से दरकार थी.

sanchore jalore news, Forest Minister Sukhram Vishnoi news, वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई, सांचौर खबर,

सांचौर (जालोर). प्रदेश के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम विश्नोई ने अपने विधानसभा क्षेत्र में रविवार को शहरवासियों को एक ओर सौगात दी. मंत्री विश्नोई के प्रयासों से हाड़ेचा बस स्टैंड पर एक सर्किल का निर्माण किया गया है, जिसे गौमाता सर्किल नाम दिया गया है. इस सर्किल के लिए कस्बेवासी लंबे समय से मांग कर रहे थे.

मंत्री सुखराम विश्नोई ने शहरवासियो को दी सौगात

बता दें कि जालोर के सांचौर में विश्व की सबसे बड़ी पथमेड़ा गोधाम महातीर्थ गोशाला है जिसमें हजारों गायों की सेवा की जाती है. इस गौशाला कि देशभर में सैकड़ों की संख्या में शाखा संचालित हो रही है. उसी को लेकर क्षेत्रवासी लम्बे समय से प्रयास कर रहे थे कि शहर में गौमाता की प्रतिमा लगें. इसी मांग को स्वीकारते हुए मंत्री सुखराम विश्नोई ने नगरपालिका मण्डल सांचौर की आम बैठक में हाड़ेचा बस स्टैंड पर एक सर्किल बनाने का निर्णय लिया और सर्किल का नामाकरण गौमाता सर्किल किया गया.

पढ़ें:खींवसर और मंडावा में भाजपा प्रत्याशी सोमवार को भरेंगे नामांकन, जुटेंगे ये आला नेता

सर्किल पर लगाई गाय की प्रतिमा

वन मंत्री ने रविवार को एक दिवसीय सांचौर दौरे पर रहे इस दौरान इस प्रतिमा और सर्किल का लोकार्पण किया. सर्किल के निर्माण से शहर में काफी ट्रैफिक व्यवस्था मे सुधार आएगा. सर्किल पर गाय की प्रतिमा लगाई गई है.

हाड़ेचा बस स्टैंड पर हर रोज लम्बा जाम लगा रहता था. इस हाड़ेचा रोड़ पर नेहड़ क्षेत्र के दर्जनों गांवों के वाहनों का परिवहन होता है. अब इस सर्किल के निर्माण से ट्रैफिक जाम की समस्या का निस्तारण स्थाई रूप से हो गया है. लोकार्पण के मौके पर अधिशाषी अधिकारी सोनाराम पुरोहित, नगर पालिका अध्यक्ष नीता मेघवाल, उपाध्यक्ष दिलिप राठी, नेता प्रतिपक्ष बिरबल पूनिया सहित कई पार्षद और शहरवासी मौजूद रहें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details