राजस्थान

rajasthan

जालोरः प्रवासियों को लाने की मांग, केंद्र सरकार की प्रतिक्रिया का इंतजार...स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर सीएम ने की मांग

By

Published : Apr 21, 2020, 5:51 PM IST

जालोर के कई लोग लॉकडाउन के वजह से दूसरे शहरों में फसे हुए है. ऐसे में प्रवासियों को अपने घर लाने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी केंद्र सरकार से मांग की है. वहीं इस संदर्भ में सभी की निगाहें अब केंद्र सरकार की प्रतिक्रिया पर टिकी हुई है.

Demand to bring migrants, प्रवासियों को लाने की मांग
प्रवासियों को लाने की मांग

भीनमाल (जालोर).बड़ी संख्या में प्रवासी देश के विभिन्न राज्यों में लॉकडाउन के तहत अटके हुए हैं. स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने पीएम गृहमंत्री से इस मामले को लेकर प्रवासियों को लाने की बात कही है. जिसको लेकर अब सबकी निगाहें केंद्र सरकार पर टिकी हुई है.

प्रवासियों को लाने की मांग

देशभर में कई राज्यों में हजारों की संख्या में प्रवासी अटके हुए हैं. जिन्हें अपने घर आना है, मगर लंबे समय से कोरोना के तहत लॉकडाउन होने के बाद नहीं आ पा रहे हैं. जिसको लेकर बार-बार प्रवासियों की ओर से उन्हें घर जाने के लिए सरकार से निवेदन किया जा रहा है. वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधि भी राज्य सरकार और केंद्र सरकार से बार-बार प्रवासियों को घर लाने के लिए मांग कर रहे हैं.

देश में अटके हजारो प्रवासी

देश में फैल रहे कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर देश में लॉकडाउन किया गया था. इस दौरान गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल, कर्नाटका, तेलांगना, गोवा, पांडिचेरी, दमन द्वीप, आंध्रप्रदेश, पश्चिम बंगाल और दिल्ली में जालोर के प्रवासी भी फंस गए थे. प्रवासियों की समस्या को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि से लेकर सीएम अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार से प्रवासियों को घर लौटने के लिए इजाजत देने की मांग की है.

पढ़ेंःकोरोना कालचक्र पेट पर पड़ रहा भारी, सहरिया परिवार 'महुआ' खाने को मजबूर

स्थानीय जनप्रतिनिधि भी कर रहे हैं प्रयास

प्रवासियों को घर लाने के लिए वन और पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई, पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीत सिंह, जालोर जिले के पांचों विधानसभा के विधायक सहित जिले भर के समस्त जनप्रतिनिधियों की ओर से लगातार राज्य और केंद्र सरकार से प्रवासियों को लाने की मांग की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details