राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: एसीबी ने 5 हजार की रिश्वत लेते बैंक मैनेजर को किया गिरफ्तार

भीनमाल में बुधवार को एसीबी टीम ने किसान से 5 हजार की रिश्वत लेते हुए बैंक मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार बैंक मैनेजर ने परिवादी से ऋण माफी और रहन मुक्ति प्रमाण पत्र देने की एवज में रिश्वत की मांग की थी.

By

Published : Nov 13, 2019, 7:08 PM IST

एसीबी ने रिश्वत लेते हुए बैंक मैनेजर को किया गिरफ्तार, ACB arrested bank manager after taking bribe

भीनमाल (जालोर). एसीबी ने बुधवार को जिले के भीनमाल शहर के भूमि विकास बैंक में रिश्वत लेते हुए बैंक मैनेजर को गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार बैंक मैनेजर ने किसान से ऋण माफी और रहन मुक्ति प्रमाण पत्र देने के एवज में 5 हजार के रिश्वत की मांग की थी.

एसीबी ने रिश्वत लेते हुए बैंक मैनेजर को किया गिरफ्तार

जिसकी सूचना के आधार पर जालोर एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. एसीबी डीएसपी अनराज पुरोहित ने बताया कि पूनासा निवासी परिवादी नारायण उर्फ नारणा ने कृषि भूमि के लिए भूमि विकास बैंक से 18 हजार का ऋण लिया था. जिसका अब तक कुल बकाया ब्याज सहित 50 हजार 443 रुपए हुआ.

पढ़ेंः भ्रष्ट और लापरवाह अफसरों पर गहलोत सरकार कसेगी शिकंजा, 6 अफसरों को दी जा सकती है अनिवार्य सेवानिवृत्ति

किसान का उक्त ऋण राज्य सरकार की राजस्थान कृषक ऋण माफी योजना के तहत माफ हुआ. जिसके लिए भूमि विकास बैंक के मैनेजर मुकेश कुमार मीणा ने किसान से ऋण माफी और रहन मुक्ति प्रमाण पत्र देने की एवज में 10 हजार की मांग की.

वहीं, परिवादी की ओर से एसीबी में शिकायत के बाद 11 नवंबर को जालोर टीम ने सत्यापन किया. जिसके बाद बुधवार को सुबह एसीबी टीम ने बैंक में कार्रवाई कर बैंक मैनेजर को 5 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं, इस कार्रवाई के दौरान मोहम्मद हनीफ, अवतार सिंह, भवानी सिंह, मोहनलाल, सुखाराम, ठाकरा राम, कालू राम और रणवीर मनावत मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details