राजस्थान

rajasthan

जालोर: जिला आयोजना समिति में ग्रामीण क्षेत्र के 18 सदस्य चुने गए

By

Published : Mar 16, 2021, 8:55 PM IST

जालोर के जिला आयोजना समिति में ग्रामीण क्षेत्र के 18 सदस्यों का निर्वाचन हुआ. इस दौरान 24 नामांकन प्रस्तुत हुए थे. इसमें से नाम वापसी के बाद 18 आवेदन बचे थे. ऐसे में उनको आयोजना समिति के सदस्य बनाए गए हैं.

Jalore news, District Planning Committee election
जालोर के जिला आयोजना समिति में ग्रामीण क्षेत्र के 18 सदस्य चुने गए

जालोर.जिला आयोजना समिति के ग्रामीण क्षेत्र के 18 सदस्यों के निर्वाचन लिए आज कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित कर निर्धारित कार्यक्रमानुसार सदस्यों का निर्वाचन किया गया. जिला आयोजना समिति के सदस्य और चुनाव के पीठासीन अधिकारी छगन लाल गोयल ने बताया कि राज्य के ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग तथा जिला कलेक्टर के आदेश की अनुपालना में जिला आयोजना समिति के ग्रामीण क्षेत्र के 118 सदस्यों के निर्वाचन के लिए जिला परिषद सभागार में बैठक आयोजित की गई. इसमें आयोजना समिति के 18 सदस्यों के लिए मतदान करवाया गया.

जालोर के जिला आयोजना समिति में ग्रामीण क्षेत्र के 18 सदस्य चुने गए

उन्होंने बताया कि निर्धारित समय सीमा में प्रातः 11 बजे तक कुल 24 अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन पत्र प्रस्तुत किए गए, जिसकी सूची निर्धारित प्रपत्र में जिला परिषद के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई. उसके बाद निर्धारित समय प्रातः 11.30 बजे जांच में सभी 24 नाम निर्देशन पत्र सही पाए गए, जिसकी सूची निर्धारित प्रपत्र में जिला परिषद के नोटिस बोर्ड पर चस्पा की गई. नाम वापसी के लिए निर्धारित समय सीमा 1 बजे तक 6 सदस्यों द्वारा नाम निर्देशन पत्र वापिस लिए जाने पर शेष बचे उम्मीदवारों की संख्या निर्धारित किए जाने वाले सदस्यों के बराबर रहने पर 18 सदस्यों को जिला आयोजना समिति के ग्रामीण क्षेत्र के सदस्यों के रूप में निर्वाचित घोषित किया गया.

यह भी पढ़ें-फोन टैपिंग मामले में बढ़ी सियासी गर्मी, पूर्व कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने ट्वीट कर किया कटाक्ष

उन्होंने बताया कि आयोजना समिति में निर्वाचन क्षेत्र सं. 1 से कमलेश, निर्वाचन क्षेत्र सं. 18 से गुलाबी देवी, निर्वाचन क्षेत्र सं. 14 से गोपाल, निर्वाचन क्षेत्र सं. 4 से जयन्ति लाल, निर्वाचन क्षेत्र सं. 16 से दरिया देवी, निर्वाचन क्षेत्र सं. 21 से धोली, निर्वाचन क्षेत्र सं. 2 से प्रवीण कुमार, निर्वाचन क्षेत्र सं. 10 से मनीषा देवी, निर्वाचन क्षेत्र सं. 5 से महेन्द्र चौधरी, निर्वाचन क्षेत्र सं. 31 से मांगीलाल, निर्वाचन क्षेत्र सं. 8 से रमीला कुमारी, निर्वाचन क्षेत्र सं. 28 से रमेश, निर्वाचन क्षेत्र सं. 3 से राधा, निर्वाचन क्षेत्र सं. 20 से रेखा कंवर, निर्वाचन क्षेत्र सं. 12 से लक्ष्मी, निर्वाचन क्षेत्र सं. 30 से सुशीला देवी, निर्वाचन क्षेत्र सं. 9 से हरिशचन्द्र राणावत एवं निर्वाचन क्षेत्र सं. 11 से हवन कुंवर को ग्रामीण क्षेत्र के सदस्यों के रूप में निर्वाचित घोषित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details