राजस्थान

rajasthan

कैबिनेट मंत्री के पिता की अंतिम यात्रा में हजारों लोगों के शामिल होने पर सदर थानाधिकारी पर गिरी गाज, किया गया लाइन हाजिर

By

Published : Apr 29, 2021, 10:01 PM IST

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद के पिता के निधन के बाद 27 अप्रैल को उनका सुपुर्द-ए-खाक किया गया था. इस दौरान भारी संख्या में लोग शामिल हुए थे. इस मामले में अब सदर थानाधिकारी कपूराराम को लाइन हाजिर किया गया है और विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है.

जैसलमेर हिंदी न्यूज, State Government's Corona Guideline
कैबिनेट मंत्री के पिता की अंतिम यात्रा में शामिल हुए हजारों लोग, थानाधिकारी हुआ लाइनहाजिर

जैसलमेर. जिले के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सिंधी मुसलमानों के धर्मगुरु गाजी फकीर जो कि प्रदेश सरकार में अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद के पिता थे उनके निधन के बाद गत 27 अप्रैल को पैतृक गांव झाबरा में उनको सुपुर्द-ए-खाक किया गया था.

इस दौरान गाजी फकीर की अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए थे जिसमें केंद्र और राज्य सरकार की कोरोना गाइडलाइन जिसके अनुसार अंतिम यात्रा में 20 से अधिक लोगों के शामिल होने पर रोक की अवहेलना की गई थी जिसकी गाज सदर थानाधिकारी कपूराराम पर गिरी है और उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया.

वहीं रामदेवरा पुलिस थाना के थानाधिकारी दलपत सिंह को भी क्षेत्र में महेश्वरी धर्मशाला और एक अन्य धर्मशाला में शादी समारोह में लगभग 1000 से अधिक लोगों के शामिल होने पर कोई कार्रवाई नहीं करने और कोविड नियमों की पालना करवाने में ढिलाई बरतने के चलते लाइन हाजिर किया गया है.

पढ़ें-वैक्सीन लगवाने से पहले करें रक्तदान...टीकाकरण के 28 दिन तक नहीं कर सकेंगे 'महादान'

जैसलमेर पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय सिंह की ओर से आदेश जारी किया गया है कि कोविड-19 महामारी काल के दौरान राज्य सरकार और गृह विभाग राजस्थान की ओर से जारी दिशानिर्देशों की पालना और कार्रवाई नहीं करने और अपने कर्तव्यों के निर्वहन नहीं करने पर दोनों थाना अधिकारियों को लाइन हाजिर किया गया है. वहीं विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details