राजस्थान

rajasthan

अब जिले में ही होगा कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज...जैसलमेर में बनाये गए चार कोविड केयर सेंटर्स

By

Published : May 23, 2020, 4:56 PM IST

जैसलमेर में प्रशासन द्वारा जिला मुख्यालय पर 4 कोविड केयर सेंटर स्थापित किये गए हैं. जिसके चलते अब जिले में सामने आने वाले कोरोना संक्रमितों का उपचार इन सेंटरों में ही किया जा रहा है. जिला कलेक्टर का कहना है कि बिना लक्षण के संक्रमितों को जोधपुर में भी आइसोलेट किया जाता था और इनका उपचार सामान्य तरीके से ही होता था, जो अब जैसलमेर में भी सम्भव है.

jaisalmer news, rajasthan news, hindi news
जैसलमेर में किया जा कोरोना संक्रमितों का इलाज

जैसलमेर. अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज जैसलमेर में ही हो रहा है. जिला कलेक्टर नमित मेहता ने शनिवार को इसकी जानकारी दी. जिसमें उन्होंने बताया कि पहले जिले में कोरोना पॉजिटिव आने वाले मरीजों को इलाज के लिए जोधपुर मेडिकल कॉलेज भेजा जाता था, लेकिन अब वहां भी मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

जैसलमेर में किया जा कोरोना संक्रमितों का इलाज

जिला कलेक्टर बताया कि इसी के चलते यह फैसला लिया गया है. इसके लिए प्रशासन द्वारा जिला मुख्यालय पर 4 कोविड केयर सेंटर राजकीय जवाहर चिकित्सालय, किसान भवन, माहेश्वरी अस्पताल और माहेश्वरी हवेली में स्थापित किये गए हैं.

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने बताया कि इन कोविड केयर सेंटर्स में जिले से सामने आने वाले असिमटोमेटिक संक्रमितों का उपचार किया जा रहा है. बिना लक्षण के संक्रमितों को जोधपुर में भी आइसोलेटेड किया जाता था और इनका उपचार सामान्य तरीके से ही होता था, जो जैसलमेर में भी सम्भव है. ऐसे में अब बिना लक्षण के संक्रमितों को जोधपुर नहीं भेजा जाएगा और जैसलमेर में ही इनको आइसोलेट कर इनका उपचार किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःजेल महानिदेशक का जोधपुर दौरा, कहा- जब तक मुजरिम की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव नहीं आ जाती तब तक नहीं भेजा जाएगा जेल

आपको बता दें कि माहेश्वरी चिकित्सालय में बनाये गए कोविड केयर सेंटर में गत सोमवार को सामने आए 12 संक्रमितों के साथ ही अब तक कुल 17 संक्रमितों का उपचार चल रहा है. जिला कलेक्टर मेहता ने बताया कि कोरोना की लड़ाई कब तक चलेगी यह निश्चित नहीं है. ऐसे में जिले में ही संक्रमितों के उपचार के लिए अभी से ही पर्याप्त साधन और व्यवस्थाएं जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग सुनिश्चित करने में जुटा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details