राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जैसलमेर : ट्रेन के इंजन की चपेट में आकर कटी गायें...गेटमैन पर लापरवाही का आरोप

जैसलमेर में रविवार को ट्रेन के इंजन की चपेट में आने के कारण एक साथ करीब आधा दर्जन गायों की मौत हो गई. जिसके बाद घटनास्थल पर ग्रामीण इकट्ठे हो गए और गेटमैन पर लापरवाही का आरोप लगाया. ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग भी की है.

By

Published : Dec 27, 2020, 8:54 PM IST

गेटमैन पर लापरवाही का आरोप, Latest hindi news of Rajasthan
ट्रेन के इंजन की चपेट में आने से गायों की मौत

जैसलमेर. जिले के लाठी क्षेत्र के धोलिया गांव के पास रेलवे फाटक पर रविवार को ट्रेन के इंजन की चपेट में आने से एक साथ करीब आधा दर्जन गायें कट गईं. घटना की जानकारी मिलते ही वहां ग्रामीण इकट्ठा हो गए. पहले भी कई बार इस इलाके में रेल की चपेट में आने से गायों की मौत हो चुकी है. ऐसे में इस घटना के बाद ग्रामीणों में भारी रोष व्याप्त है.

ट्रेन के इंजन की चपेट में आने से गायों की मौत

ग्रामीणों ने गेटमैन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उस पर कार्रवाई करने की मांग की है. बता दें कि धोलिया गांव के पास से निकल रही रेलवे पटरी पर गेट नंबर 99 पर रविवार को एक इंजन पोकरण से जैसलमेर की तरफ जा रहा था. इस दौरान गेट के पास पटरियों को पार कर रही गायें वहां लगी जाली में फंस गई. इंजन की चपेट में आने से गायें कट गई.

पढ़ें-अलविदा 2020 : राजस्थान में सत्ता का संकट लेकर आया ये साल...सरकार के विमान से कूदे पायलट, आलाकमान के दखल से टूटा गतिरोध

ग्रामीण अनिल जादूदा ने बताया कि गायों की मौत का जिम्मेदार गेटमैन है क्योंकि गाय की मौत गेट पर ही हुई है. ट्रेन के इंजन के आने से पहले गाय पटरियों पर खड़ी थी और जैसे ही इंजन आया तो गाय गेट के दोनों तरफ की गई जाली के अंदर फस गई और इंजन के आगे आ गई, जिससे उनकी मौत हो गई. ग्रामीणों ने निष्पक्ष जांच करवाकर गेटमैन के खिलाफ कार्य करवाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details