राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दक्षिणी कमान के कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल जे. एस. नैन ने किया जैसलमेर सैन्य स्टेशन का दौरा

बुधवार को भारतीय सेना के दक्षिणी कमान के कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल जे.एस. नैन, अति विशिष्ट सेवा मेडल, सेना मेडल, जनरल ऑफिसर ने जैसलमेर सैन्य स्टेशन का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने युद्ध तत्परता की व्यापक समीक्षा की. जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, दक्षिणी कमान ने फॉर्मेशन की परिचालन तत्परता का जायजा लिया.

By

Published : Mar 10, 2021, 6:49 PM IST

जैसलमेर की ताजा हिंदी खबरें, Commanding in Chief Lieutenant General J.S. Nan
दक्षिणी कमान के कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल जे.एस. नैन ने किया जैसलमेर का दौरा

जैसलमेर. भारतीय सेना के दक्षिणी कमान के कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल जे.एस. नैन, अति विशिष्ट सेवा मेडल, सेना मेडल, जनरल ऑफिसर ने 10 मार्च बुधवार को जैसलमेर सैन्य स्टेशन का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने युद्ध तत्परता की व्यापक समीक्षा की. जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, दक्षिणी कमान ने फॉर्मेशन की परिचालन तत्परता का जायजा लिया.

इस दौरान उन्हें जवानों को एक तकनीकी रूप से सक्षम नेटवर्क केंद्रित युद्धक्षेत्र वातावरण में उपलब्ध अवसरों का फायदा उठाने के लिए और चुनौतियों का सामना करने के लिये, बैटल एक्स डिवीजन की ओर से शुरू किए गए नवीन प्रयासों के बारे में जानकारी दी गई.

लेफ्टिनेंट जनरल जे एस नैन ने सभी आकस्मिकताओं के दौरान एक सामंजस्यपूर्ण और उत्साहजनक प्रतिक्रिया देने के लिए, युद्ध की तैयारी की उच्च अवस्था, सैन्य जानकारी के लाभ के लिए अन्य सेनाओं के साथ तालमेल और सहयोग पर जोर दिया.

पढ़ें-नहर विभाग की लापरवाही किसानों पर पड़ी भारी, खड़ी फसलें पूरी तरह हुई चौपट

उन्होंने फॉर्मेशन की ओर से भविष्य में परिचालन क्षमताओं को बढ़ाने के लिए वायु सेना के साथ संयुक्त प्रशिक्षण के नियोजन और संचालन में तालमेल बढ़ाने के लिए शुरू की गई पहल की सराहना की. उन्होंने सभी रैंकों को अपने संबंधित संरचनाओं के परिचालन प्रभाव में सुधार करने को जारी रखने के लिए प्रेरित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details