राजस्थान

rajasthan

छात्र संघ चुनाव 2019ः नेत्रहीन प्रत्याशी के इस हौसले को देखकर आप भी हो जाएंगे हैरान

By

Published : Aug 27, 2019, 5:24 PM IST

प्रदेशभर में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गए. साथ ही इस बार छात्रसंघ प्रत्याशियों में ऐसे प्रत्याशी नजर आए जो चुनाव के दौरान लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे.

Blind candidate in student union election, छात्रसंघ चुनाव में नेत्रहीन प्रत्याशी

जयपुर. प्रदेशभर में हुए छात्रसंघ चुनाव में कई तरह के प्रत्याशी देखने को मिले लेकिन कुछ ऐसे प्रत्याशी भी देखने को मिले जो पूरे चुनाव में आकर्षण का केंद्र रहे. राजस्थान के महारानी कॉलेज से सलोनी कुमावत मैदान में नजर आई जिसकी लंबाई मात्र दो फुट है. लेकिन उन्होंने अपने हौसले को मजबूत बना कर छात्रसंघ का चुनाव लड़ा.

छात्रसंघ चुनाव में नेत्रहीन प्रत्याशी ने दिखाया हौसला

वहीं राजस्थान महाविद्यालय में पढ़ाई कर रहे नेत्रहीन छात्र खेमराज मीणा अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के रूप में नजर आए. मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव के दौरान राजस्थान महाविद्यालय के तमाम छात्रों की नजर उस खेमराज मीणा पर थी जो नेत्रहीन होने की वजह से इन दुनिया को देख नहीं सकता लेकिन अपने बुलंद हौसले के चलते चुनावी मैदान में रहा.

पढ़ें-छात्र संघ चुनाव 2019: इस बार छात्र संघ चुनाव में फर्जी मतदान का सवाल ही नहीं उठता : आरयू कुलपति

ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान खेमराज मीणा ने बताया कि लोग धनबल का प्रयोग कर इस चुनावी मैदान में उतरते हैं उनको जवाब देते हुए छात्रों के हितों की रक्षा करने के लिए मैं चुनाव लड़ हूं. साथ ही खेमराज ने बताया कि सभी प्रत्याशी चुनाव लड़ने और वोट मांगने के लिए छात्रों के पास आते हैं और बाद में छात्र हितों के लिए कोई भी सामने नहीं आता.

खेमराज ने कहा कि चुनाव जीतने के बाद उनका सबसे पहला प्रयास रहेगा कि छात्रों के लिए कॉलेज में एटीएम, लाइब्रेरी, कंप्यूटर, स्पोर्ट्स जैसी विभिन्न सुविधाओं को अमल में लाना. साथ ही बताया कि देश आजादी के समय राजस्थान कॉलेज देश में तीसरे नंबर पर था लेकिन अब इसके स्थान का कोई पता ही नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details