राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज... तेज लू के साथ धूल भरी आंधी चलने के संकेत

राजस्थान में पारा जैसे जैसे बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे तापमान तेज होने के साथ-साथ लोगों का घर से निकलना मुहाल हो रहा है. लोग अपने आप को गर्मी से बचाने के लिए दिन के समय कम से कम घरों से निकल रहे है.

By

Published : Apr 14, 2019, 9:24 AM IST

जयपुर में बदला मौसम का मिजाज

जयपुर. राजस्थान में मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है. ऐसे में आज मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए प्रदेश के पश्चिमी इलाके में तेज लू के साथ धूल भरी आंधी चलने के संकेत दिए है. जिसके साथ प्रदेश में मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है.ऐसे में तापमान भी 40 से नीचे आने का नाम नहीं ले रहा है. वहीं दिन पर दिन बढ़ती गर्मी से लोगों ने अपने घरों से बाहर निकलना भी बंद कर दिया है. वहीं, अगर लोग बाहर अपने किसी काम से घरों से बाहर निकलते है तो वह अपने आप को पूरा ढक के बाहर निकलते है.

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज

वहीं, हम बात करे मौसम विभाग की तो विभाग की ओर से पश्चिमी राजस्थान में 30 से 40 किलोमीटर घंटे की रफ्तार से तेज धूल भरी आंधी चलने के भी संकेत दिए है. जिसके अन्तर्गत जैसलमेर, बाड़मेर,जोधपुर, बीकानेर ,पाली और नागौर, वही पूर्वी राजस्थान की बात की जाए तो मौसम विभाग की ओर से हल्की लू के साथ बूंदा बांदी होने के संकेत दिए है.प्रदेश के मुख्य शहरों का तापमान भी कुछ कम नहीं रहा. बात की जाए जयपुर की तो यहां तापमान 38 डिग्री रहा, अजमेर में तापमान 38 रहा, कोटा में 39 डिग्री रहा.जैसलमेर में 40 डिग्री ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए. बाड़मेर में 37 रहा तो वहीं जोधपुर 38 डिग्री रहा और बीकानेर में 37 डिग्री रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details