राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

निगम में जूनियर को सीनियर अफसरों का बॉस बनाने के मामले में राज्य सरकार ने दिखाई सख्ती...टैक्स असेसर को किया एपीओ

नगर निगम में जूनियर को सीनियर अफसरों का बॉस बनाने के मामले में अब राज्य सरकार ने सख्ती दिखाई है. स्वायत्त शासन निदेशक पवन अरोड़ा ने मंगलवार को आदेश निकाल कर टैक्स असेसर मोनिका सोनी को एपीओ कर दिया. एपीओ की समयावधि में मोनिका के स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक (क्षेत्रीय) के यहां लगाया है.

By

Published : May 29, 2019, 7:55 AM IST

मोनिका सोनी को किया एपीओ

जयपुर. नगर निगम में जूनियर कर्मचारियों को उच्च पद देने की बंदरबांट पर अब स्वायत्त शासन विभाग ने लगाम लगाई है. मंगलवार को स्वायत्त शासन निदेशक पवन अरोड़ा ने एक आदेश निकाल कर टैक्स असेसर मोनिका सोनी को एपीओ कर दिया.

बीते 28 फरवरी को मोनिका सोनी को राजस्व अधिकारी और उपायुक्त का कार्यभार सौंपा गया था. 1 मार्च को मोनिका सोनी ने कार्यभार भी संभाल लिया था. जिसके बाद मेयर विष्णु लाटा और पार्षदों ने इसकी शिकायत यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल से कर दी.

मामला तूल पकड़ते देख सोमवार को आयुक्त विजय पाल सिंह ने मोनिका से आधा अधूरा कार्यभार वापस लिया. उनसे उपायुक्त के अलावा आयोजना प्रथम का कार्यभार वापस ले लिया. लेकिन उन्हें मुख्यालय के राजस्व अधिकारी और आयोजना द्वितीय के राजस्व अधिकारी के पद से नहीं हटाया.

मोनिका सोनी को किया एपीओ

इस पर बिल्डिंग और फायर समिति के चेयरमैन भगवत सिंह देवल ने आपत्ति भी जताई.जिसके बाद में स्वायत्त शासन विभाग को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की. जिस पर डीएलबी निदेशक पवन अरोड़ा ने आदेश निकाल कर मोनिका सोनी को एपीओ कर दिया. एपीओ की समयावधि में मोनिका को स्थानीय निकाय विभाग के उप निदेशक (क्षेत्रीय) के यहां लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details