राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर : महिला प्रोफेसर को धमकी देने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे, सामने ये चौंकाने वाले खुलासे

राजस्थान विश्वविद्यालय की महिला प्रोफेसर को फोन कॉल के जरिए धमकाने के मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है. पुलिस की स्पेशल टीम उसे हरियाणा से जयपुर ला रही है.

By

Published : Jul 12, 2019, 2:38 AM IST

राजस्थान विश्वविद्यालय

जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय की महिला प्रोफेसरों से फोन पर बदतमीजी और धमकाने के मामले में पुलिस को आखिरकार सफलता मिली है. पुलिस की स्पेशल टीम ने हरियाणा के हिसार से एक नाबालिग को दबोचा है. बताया जा रहा है कि मनचला हरियाणा के एक प्रोफेसर का बेटा है जो 12वीं में पढ़ाई करता है.

महिला प्रोफेसर को धमकी देने वाला निकला प्रोफेसर का बेटा

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से राजस्थान विश्वविद्यालय और अन्य कॉलेजों के करीब 40 से ज्यादा महिला टीचर्स एक मनचले के खौफ के साए में जी रही थीं. यह मनचला वक्त बे वक्त महिला शिक्षकों को फोन पर परेशान कर रहा था. मामला दर्ज होने के बाद जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक टीम का गठन किया था. जिसमें एक महिला एडिशनल एसपी और तीन एसएचओ को शामिल किया गया था. जिसके बाद पुलिस टीम ने इनपुट के आधार पर हरियाणा के हिसार से इस नाबालिग मनचले को दबोचा है. सूत्रों के अनुसार यह मनचला हरियाणा के एक प्रोफेसर का बेटा है और 12वीं का छात्र है. आरोप है कि उसने राजस्थान यूनिवर्सिटी की महिला टीचर्स को फोन पर धमकी दी थी.

राजस्थान यूनिवर्सिटी की दो महिला प्रोफेसर ने महेश नगर और गांधी नगर थाने में एक रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. उन्होंने पुलिस को बताया था कि इंटरनेट कॉल के जरिए उन्हें धमकी दी जा रही है. एक युवक उससे अश्लील बातें कर उनके साथ दुष्कर्म करने की धमकी दे रहा है. वहीं उन्होंने पुलिस को बताया था कि कई और भी टीचर्स जिन्हें वह फोन करके परेशान कर है लेकिन लोकलाज के चलते वे चुप हैं.

फिलहाल पुलिस ने आरोपी को हरियाणा के हिसार से पकड़ा है. बताया जा रहा है कि आरोपी आरयू की वेबसाइट से सभी विभागवार महिला प्रोफेसरो के फोटो, मोबाइल नंबर, घर का पता, मेल आईडी लेकर उसके आधार पर शातिर तरीके से धमकियां देता है. फिलहाल पुलिस टीमें मनचले को हिसार से जयपुर ला रही है. इसके बाद ही पता चल पाएगा कि इसके पीछे मनचले का क्या मकसद था.

इस तरह पकड़ा गया आरोपी

आपको बता दें कि मामले को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी में बुधवार को गांधी नगर पुलिस थाने की टीम के साथ यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर ने सुबह से शाम को सबूतों को खंगाला. टीम ने सबसे पहले परीक्षा विभाग में पिछले 11 साल के परीक्षार्थियों का डेटा और 11 साल में एडमिशन लेने वालों का डेटा खंगाला गया. इसके साथ साथ शिक्षकों को ट्रेनिंग देने वाले एचआरडीसी सेंटर से भी कुछ सालों के प्रतिभागियों के विवरण लिए गए. 3 जुलाई से यह मामला यूनिवर्सिटी में चल रहा है. लेकिन, पिछले चार दिन से मामला थाने में पहुंचने के बाद पुलिस आरोपी को ढूंढने में लगी हुई थी. फिलहाल आरोपी को हरियाणा के हिसार से पकड़ा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details