राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

RPF कॉन्स्टेबल की आंसर शीट जारी...ऐसे करें चेक

रेलवे सुरक्षा बल यानी RPF ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की उत्तर अपने आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी हैं. उम्मीदवार आरपीएफ कांस्टेबल की उत्तर पुस्तिकाएं अधिकारिक वेबसाइट constable.rpfonlinereg.org से प्राप्त कर सकते हैं.

By

Published : Feb 16, 2019, 4:46 PM IST

जॉब

जयपुर. रेलवे सुरक्षा बल यानी RPF ने कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की उत्तर अपने आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी हैं. उम्मीदवार आरपीएफ कांस्टेबल की उत्तर पुस्तिकाएं अधिकारिक वेबसाइट constable.rpfonlinereg.org से प्राप्त कर सकते हैं.

बता दें, फरवरी के पिछले हफ्ते में आरपीएफ कॉन्स्टेबल और एसआई परीक्षा के बाद शारीरिक माप परीक्षण, शारीरिक दक्षता परीक्षा और दस्तावेज सत्यापन के लिए चुने गए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्ट आधिकारिक वेबसाइटों पर जारी की गई थी. आरपीएफ ने हाल ही में कांस्टेबल और एसआई की भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा का समापन किया था.

कैसे चेक करें अपनी उत्तर पुस्तिका

  • आरपीएफ भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • होम पेज पर व्यू आंसर शीट लिंक पर क्लिक करें.
  • नई विंडो खुलेगी। इसमें अपने संबंधित ग्रुप पर क्लिक करें.
  • अगले पृष्ठ पर अपना पंजीकरण विवरण दर्ज करें.
  • विवरण सबमिट करें और अपनी आरपीएफ उत्तर पुस्तिका चेक करें.

हालांकि, उम्मीदवारों को इस भर्ती में पास होने के लिए फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट को क्लियर करना अनिवार्य है. पीईटी परीक्षा क्वालिफाई नेचर की होगी. पीएमटी भी क्वालिफाई प्रकृति की है और इसके लिए कोई अंक नहीं दिया जाएगा. पीईटी और पीएमटी में योग्य होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया के लिए बुलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details