राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Resident doctors की सरकार के साथ वार्ता खत्म, अब GBM में चिकित्सक लेंगे फैसला

रेजिडेंट डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं, जिसके बाद डॉक्टर्स और चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के बीच मांगों को लेकर वार्ता भी हुई. वार्ता खत्म होने के बाद चिकित्सको ने कहा कि इसे लेकर जनरल बॉडी की मीटिंग की जाएगी. इसके बाद ही किसी तरह का कोई निर्णय रेजिडेंट चिकित्सक लेंगे.

By

Published : Dec 3, 2019, 11:01 AM IST

Updated : Dec 3, 2019, 12:23 PM IST

Resident doctors strike Jaipur, रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल जयपुर
रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल मामला

जयपुर.प्रदेश भर में आज यानि मंगलवार (3 नवंबर) को रेजिडेंट डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. उसके बाद डॉक्टर्स और चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा के बीच मांगों को लेकर वार्ता भी हुई. वार्ता समाप्त होने के बाद रेजीडेंट ने कहा कि इसे लेकर जीबीएम की मीटिंग की जाएगी. इसके बाद ही किसी तरह का कोई निर्णय लिया जाएगा.

चिकित्सा स्वास्थ मंत्री रघु शर्मा से मिले रेजिडेंट डॉक्टर

रेजिडेंट डॉक्टर्स ने कहा कि जब तक जीबीएम में किसी तरह का कोई फैसला नहीं लिया जाता. तब तक प्रदेश भर में हड़ताल जारी रहेगी. हालांकि सचिवालय में दोपहर बाद चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया से एक बार फिर से रेजिडेंट डॉक्टर्स वार्ता करेंगे. वार्ता के बाद चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि रेजिडेंट के साथ में वार्ता पूरी तरह सकारात्मक रही है ज्यादातर बिंदुओं पर सहमति बन चुकी है, लेकिन रेजिडेंट आपस में बैठक करने के बाद ही अगला निर्णय लेंगे. सरकार हरसंभव यह प्रयास कर रही है कि प्रदेश के मरीजों का अहित ना हो, हालांकि चिकित्सा मंत्री ने यह भी साफ किया कि अपनी बातों को मनवाने का तरीका रेजिडेंट का हठधर्मिता नहीं होना चाहिए.

पढ़ें- ध्यान दें! प्रदेश के कई जिलों में कोहरे ने दी दस्तक, हल्की-फुल्की बूंदाबांदी से बढ़ी ठंडक

प्रदेश भर में मंगलवार से रेजिडेंट डॉक्टर्स अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं. मांगों को लेकर सोमवार को रेजिडेंट डॉक्टर्स चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया से मिले थे. लेकिन, दोनों ही पक्षों के बीच वार्ता नहीं बनी. ऐसे में सोमवार देर रात रेजिडेंट डॉक्टर्स ने प्रदेशव्यापी कार्य बहिष्कार का ऐलान कर दिया था, जिसके बाद चिकित्सा स्वास्थ मंत्री रघु शर्मा ने डॉक्टर्स को मिलने बुलाया था.

Last Updated : Dec 3, 2019, 12:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details