राजस्थान

rajasthan

NEWS TODAY में आज की बड़ी सुर्खियां, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें

By

Published : Nov 6, 2022, 6:58 AM IST

राजस्थान और देश भर में आज क्या रहेंगी सुर्खियां, किन मुद्दों पर होगी सियासत, कहां होंगे बड़े बदलाव, न्यूज़ टूडे (NEWS TODAY) में जानिए वो खबरें, जिन पर रहेंगी सबकी निगाहें.

NEWS TODAY
आज की बड़ी सुर्खियां

उदयपुर में केन्द्रीय मंत्री शेखावत

उदयपुर में केन्द्रीय मंत्री शेखावत

केन्द्रीय मंत्री शेखावतकेन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत उदयपुर के अल्प प्रवास पर रहेंगे. शेखावत नई दिल्ली स्थित इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से स्पेशल फ्लाईट द्वारा प्रस्थान कर डबोक एयरपोर्ट उदयपुर पहुंचेंगे. सर्किट हाउस से वो नाथद्वारा पहुंचेंगे और स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

हिमाचल दौरे पर सचिन पायलट

हिमाचल दौरे पर सचिन पायलट

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री हिमाचल में आज कांगड़ा में 4 जनसभाओं को संबोधित करेंगे. सुबह 10.30 बजे सुल्लह से जनसभा की शुरुआत और दिन की आखिरी जनसभा कांगड़ा के ही ज्वालामुखी में शाम 3.00 बजे होनी प्रस्तावित है.

सीओपी 27 में केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव

सीओपी 27 में केन्द्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव

6 से 18 नवंबर तक मिस्र के शर्म अल-शेख में होने वाले संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन (यूएनएफसीसीसी) में सम्मेलन (सीओपी) के 27वें संस्करण में केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेंद्र यादव भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे.

कालबेलिया उत्सव डे 2

कालबेलिया उत्सव डे 2

आज जोधपुर में कालबेलिया उत्सव का दूसरा और आखिरी दिन है. शनिवार को शुरू हुए उत्सव में प्रसिद्ध नृत्यांगना पद्मश्री गुलाबो ने मोहक नृत्य प्रस्तुत किया.

Bypoll 2022 नतीजे

Bypoll 2022 नतीजे

देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर गुरुवार को हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होंगे. जानकारी के मुताबिक, यूपी की गोला गोकर्णनाथ, बिहार की मोकामा और गोपालगंज, महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट, तेलंगाना की मुनुगोडे, ओडिशा की धामनगर और हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग होगी. इनमें से 6 सीटों पर विधायकों के निधन की वजह से चुनाव हुआ है.

पीएम मोदी गुजरात दौरा

पीएम मोदी गुजरात दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात का दौरा करेंगे. वह अपराह्न 3 बजे कपराडा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. शाम लगभग 5:45 बजे पीएम मोदी भावनगर में सामूहिक विवाह समारोह 'पापा नी परी' लग्नोत्सव 2022 में शामिल होंगे.

बर्फबारी की संभावना

बर्फबारी की संभावना

उत्तराखंड में ठंड की दस्तक के साथ उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है. इस बीच आज से उत्तराखंड मौसम विभाग ने प्रदेश में ठंड में इजाफा होने की संभावना जताई है. राज्य में अगले दो दिन तमाम हिस्सों में हल्की फुल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने की संभावना जताई है गई है, जिससे ठंड में बढ़ोतरी होगी. पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है.

Vaikuntha Chaturdashi 2022

Vaikuntha Chaturdashi 2022

मान्यता के अनुसार भगवान विष्णु के देवउठनी एकादशी पर योग निद्रा से जागने के बाद कार्तिक शुक्ल चतुर्दशी को भगवान शिव से मिलते हैं. इस दिन भगवान शिव उन्हें दोबारा सृष्टि के संचालन का कार्यभार संभालने को देते हैं. पूरे साल में सिर्फ इसी दिन हरि-हर की पूजा एक साथ होती है. इसी खास योग पर आज बैकुंठ चतुर्दशी मनाई जाएगी.

टी20 में भारत बनाम जिम्बाब्वे

टी20 में भारत बनाम जिम्बाब्वे

रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम आज जिम्बाब्वे के खिलाफ उतरेगी. ये टीम ग्रुप राउंड का अंतिम मुकाबला है. अबतक भारतीय टीम पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को हरा चुकी है लेकिन तीसरे मैच में उसे साउथ अफ्रीका से हार मिली थी. हालांकि, इसके बाद टीम ने वापसी करते हुए बांग्लादेश को मात दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details