राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Election 2023 : बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची पर आज दिल्ली में मंथन, कोर ग्रुप के बाद हो सकती है CEC की बैठक

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 19, 2023, 10:42 AM IST

BJP Candidates Second List, राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी इसी सप्ताह में अपने प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर सकती है. जिसको लेकर आज दिल्ली में कोर ग्रुप में मंथन होगा. इसके बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी प्रस्तावित है.

Rajasthan Election 2023
Rajasthan Election 2023

जयपुर. कांग्रेस भले ही अपने प्रत्याशियों को लेकर आम सहमति नहीं बना पा रही हो, लेकिन बीजेपी अपनी दूसरी प्रत्याशियों की सूची जारी करने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी सूची इसी सप्ताह में जारी कर सकती है. दूसरी सूची को लेकर कमोबेश मंथन पूरा हो चुका है. कुछ नामों पर गुरुवार को दिल्ली में एक बार फिर महामंथन का दौर है. शाम को 4 बजे के करीब कोर ग्रुप की बैठक होगी. उसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी प्रस्तावित है. हालांकि, CEC के लिए अभी अधिकारी मैसेज जारी नहीं हुआ, लेकिन पीएम मोदी की उपलब्धता को देखते हुए सभी को अलर्ट रहने को कहा गया है.

आज फिर होगा टिकटों पर मंथन : प्रदेश भाजपा के कोर ग्रुप की बैठक दिल्ली में होने जा रही है. इसमें करीब 80 से ज्यादा सीटों पर फिर से चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि विधायकों की सीटों पर तो चर्चा हो चुकी है, बाकी सीटों पर विस्तार से एक बार फिर चर्चा होगी. हालांकि, बीजेपी शेष सभी सीटों पर सिंगल और दो नाम के पैनल तैयार कर रही है. संभवतः आज शाम को केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक हो सकती है, जिसमे में कोर ग्रुप 80 से ज्यादा सीटों के नाम रख सकता है. इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा. पार्टी सूत्रों की मानें तो गुरुवार शाम या फिर शुक्रवार केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें दावेदारों के नामों को अंतिम रूप दिया जाएगा, यानी बीजेपी इसी सप्ताह में दूसरी प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है.

पढ़ें :Rajasthan Election 2023 : धौलपुर जिले के इन कांग्रेसी विधायकों का टिकट माना जा रहा तय, भाजपा में अधिकांश होंगे नए चेहरे

दिल्ली पहुंच रहे नेता : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होने वाली कोर ग्रुप की बैठक में भाग लेने के लिए नेता दिल्ली पहुंच रहे हैं. प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी बुधवार रात को दिल्ली पहुंच गए. इस बैठक में प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर, पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, सह प्रभारी विजया राहाटकर, सह चुनाव प्रभारी नितिन पटेल, कुलदीप विश्नोई, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौघरी शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details