राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधायक दल की बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बने रहने का प्रस्ताव किया पास

राजस्थान कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में कांग्रेस विधायकों ने राहुल गांधी के अध्यक्ष बने रहने का प्रस्ताव पास किया. जिसका उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने समर्थन किया.

By

Published : Jun 27, 2019, 1:19 AM IST

राहुल गांधी को अध्यक्ष बने रहने का प्रस्ताव किया पास

जयपुर. विधानसभा सत्र शुरू होने से ठीक 1 दिन पहले मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें निर्दलीय विधायकों को भी बुलाया गया था. विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राहुल गांधी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहने का प्रस्ताव रखा. जिसका उप मुख्यमंत्रीसचिन पायलट ने समर्थन किया. इसके बाद इस प्रस्ताव को विधायक दल के तमाम विधायकों ने पास किया.

राहुल गांधी को अध्यक्ष बने रहने का प्रस्ताव किया पास

अब इस प्रस्ताव को एआईसीसी की बैठक में भेजा जाएगा.वहीं विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट महेश जोशी शांति धारीवाल और महेंद्र चौधरी ने अपनी बात रखी. इस बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि उन्हें कई विधायकों की ओर से यह शिकायतें आ रही है कि उनकी मांगों पर मंत्री सुनवाई नहीं कर रहे हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री ने विधायकों को विशेष दिशा-निर्देश भी दिए. साथ ही उन्होंने अपने विधायकों से विधानसभा में 100% उपस्थिति रखने के निर्देश दिए.

उन्होंने कहा कि नए विधायकों के लिए विधानसभा में कार्यशाला आयोजित की जाएगी. मुख्यमंत्री ने विधायकों से पुरजोर तरीके से सदन में फैक्ट के साथ अपनी बात रखने के लिए कहा, तो वहीं अपने क्षेत्र में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए भी उन्होंने विधायकों से प्रयास करने को कहा है. वहीं गहलोत ने कहा कि बसपा और निर्दलीय विधायक भी अब कांग्रेस के साथ है. ऐसे में मंत्रियों को उनके काम भी करने चाहिए .गहलोत ने विधायक दल की बैठक में कहा कि लोकसभा में जीत के बाद भाजपा के हौसले बढ़े हुए हैं. ऐसे में कांग्रेस के विधायकों को भी पुरजोर तरीके से कांग्रेस की बात रखनी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details