राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 28, 2019, 3:02 AM IST

ETV Bharat / state

नकबजनी गैंग के शातिर युवक सहित 3 महिलाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिलाओं को मजबूत हथियार बनाकर शातिरी से नकबजनी की वारदातो को अंजाम देने वाली 'गोपी' गैंग का भंडाफोड़ हो गया. पुलिस ने गैंग के शातिर गोपी मीणा और 3 महिलाओं को गिरफ्तार किया है. इस गैंग ने महेश नगर क्षेत्र में एक मकान से 19 नवंबर को लाखों की नगदी और ज्वैलरी पर हाथ साफ किया लेकिन पूरी शातिरी घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

Naqbajni Gang Jaipur, नकबजनी गैंग जयपुर
नकबजनी गैंग के शातिर गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी की महेशनगर थाना पुलिस ने नकबजनी गैंग का पर्दाफाश किया है. जिसके चलते पुलिस ने गैंग के 1 युवक के साथ 3 महिलाओं को गिरफ्तार किया है. जिनके कब्जे से पुलिस ने 4.5 लाख रुपये की नगदी और करीब 25 लाख की ज्वैलरी बरामद की है. ये पूरी गैंग 'गोपी मीणा' नाम से जानी जाती है जो राजधानी में धीरे धीरे फलफूल रही है.

नकबजनी गैंग के शातिर गिरफ्तार

दरअसल, करतारपुरा स्थित बागवान विहार में रहने वाले अवधेश कुमार के घर 19 नवंबर की रात चोरों ने धावा बोला. जहां से शातिरों ने 7 लाख 65 हजार रुपये नगद, 2 किलो 500 ग्राम चांदी और 650 ग्राम सोना चोरी करके ले गये. ये पूरी वारदात तब हुई जब पीड़ित परिवार पाली जिले के सांडिया गांव किसी कार्यक्रम में गया हुआ था. लेकिन, जब 20 नवंबर को अलसुबह घर लौटे तो सबके होश फाख्ता हो गए. घर के कमरों की अलमारियां टूटी, सामना बिखरा हुआ मिला और नगदी-आभूषण पार थे. जिसके बाद पीड़ित ने महेशनगर पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने घर के सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में लेकर शातिरों की तलाश में जुट गई.

पढ़ें-मांगरोल में एसडीपीआई की कोशर परवीन बनी पालिका उपाध्यक्ष

जयपुर शहर में नकबजनी की बड़ी वारदात का खुलासा कर घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अतिरिक्त पुलिस आयुक्त प्रथम अशोक कुमार गुप्ता के निर्देशन में पुलिस उपायुक्त जयपुर दक्षिण योगेश दाधीच के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. टीम द्वारा वारदात को अंजाम देने वाले शातिरों पर रैकी की गई उसके बाद अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर गोपी मीणा, नजमा, शाहीन, नगमा को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार शातिरों से चोरी किए गए करीब 25 लाख के सोना-चांदी के जेवरात और नगदी 4.5 लाख रुपये बरामद किए. माना जा रहा है कि आरोपियों से पूछताछ के बाद कहीं और वारदातों का खुलासा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details