राजस्थान

rajasthan

जयपुर: एसीबी की कार्रवाई, 11 हजार की रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

By

Published : Nov 20, 2020, 1:27 PM IST

राजधानी जयपुर के चौमूं कस्बे में एसीबी ने पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. पटवारी ने सीमा ज्ञान और नामांतरण खोलने की एवज में परिवादी से 22 हजार रुपए की मांग की थी. एसीबी की टीम मामले की जांच कर रही है.

चौमूं में एसीबी की कार्रवाई, चौमूं में पटवारी गिरफ्तार, Patwari arrested in Chaumu, Patwari arrested for taking bribe
रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

चौमूं (जयपुर).प्रदेश में भ्रष्ट सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी है. इसी क्रम में राजधानी के चौमूं कस्बे में जयपुर देहात की एसीबी टीम ने रिश्वत लेते हुए एक पटवारी को गिरफ्तार किया है. एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरोत्तम वर्मा के नेतृत्व में पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है.

रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार

बता दें कि नांगल भरड़ा के पटवारी राजेंद्र मीणा को एसीबी की टीम ने रिश्वत की राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. पटवारी राजेंद्र मीणा ने सीमा ज्ञान और नामांतरण खोलने की एवज में परिवादी से रिश्वत की राशि की मांग की थी. पटवारी ने परिवादी से सीमा ज्ञान कराने और नामांतरण खोलने की एवज में 22 हजार रुपये की रिश्वत राशि मांगी थी. जिसकी पहली किस्त 11 हजार रुपए शुक्रवार को देना तय हुआ था.

ये पढ़ें:राजस्थान राज्य सहकारी अधिकरण में सदस्य के लिए मांगे आवेदन, 21 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

इसकी सूचना परिवादी ने एसीबी कार्यालय में दी. जिसपर एसीबी ने सत्यापन के बाद कार्रवाई के लिए जाल बिछाया. पुलिस थाने के पीछे बने क्वार्टर में परिवादी रिश्वत की राशि देने के लिए पटवारी के क्वार्टर में पहुंचा, जहां एसीबी ने पहले से ही जाल बिछा रखा था. जैसे ही रिश्वत की राशि पटवारी को दी गई, उसी दरमियान एसीबी की टीम ने बेईमान पटवारी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. एसीबी ने आरोपी के कब्जे से 11 हजार रुपए की रिश्वत राशि बरामद कर ली है. वहीं पूरे मामले की जांच में एसीबी की टीम जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details