राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दो संगीन वारदातों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए इनाम की घोषणा

राजस्थान की दो संगीन और अनसुलझी वारदातों को सुलझाने में राजस्थान एटीएस और एसओजी भी अब तक विफल साबित हुई है. जिसके बाद मंगलवार को डीजी एटीएस/एसओजी भूपेंद्र सिंह द्वारा इन अनसुलझी वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपियों का पता बताने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है. फिलहाल पूर्व में यह इनाम राशि 25 हजार रुपए थी, जिसे बढ़ाकर अब 50 हजार रुपए कर दिया गया है.

By

Published : Apr 24, 2019, 3:45 PM IST

एसओजी भी नहीं सुलझा पाई दो संगीन वारदातें, अब आरोपियों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की

जयपुर. प्रदेश में जिन दो संगीन वारदातों को पुलिस और एसओजी नहीं सुलझा पा रही है, उसमें पहली वारदात चूरू जिले में वर्ष 2013 में हुई थी. जहां 7 वर्षीय बालिका रेणुका का अपहरण कर लिया गया था. हालांकि चूरू पुलिस ने काफी प्रयास किया, लेकिन वह अपहरणकर्ताओं का कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा पाई थी. जिसके बाद इस केस को एसओजी/एटीएस को ट्रांसफर किया गया था. एसओजी और एटीएस की टीम ने भी काफी प्रयास किए लेकिन वह अपहरणकर्ताओं का आज तक कोई भी सुराग नहीं जुटा पाई है. जिसके बाद अपहरणकर्ताओं का सुराग देने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है.

एसओजी भी नहीं सुलझा पाई दो संगीन वारदातें, अब आरोपियों की सूचना देने वाले को 50 हजार रुपए के इनाम की घोषणा की

इसी तरह दूसरी वारदात हनुमानगढ़ जिले के नोहर थाना इलाके की है. जहां पर एक ई-मित्र संचालक पवन कुमार व्यास की निर्मम हत्या कर दी गई थी और यह घटनाक्रम वर्ष 2017 में घटित हुआ था. यह केस भी एसओजी को ट्रांसफर किया गया था और इसमें भी हत्यारों का कोई सुराग नहीं मिलने पर हत्यारों का पता बताने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की गई है. हालांकि जो आदेश जारी किए गए हैं, उसमें आरोपियों की सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जाने का हवाला भी दिया गया है. अब देखने वाली बात यह होगी कि इनाम राशि बढ़ाए जाने के बाद क्या कोई व्यक्ति सामने आता है जो इन अनसुलझी वारदातों को सुलझाने में पुलिस की मदद कर पाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details