राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नगर निगम ने रेस्टोरेंट को फायर एनओसी प्राप्त करने के निर्देश दिए...सुबह लगी थी आग

राजधानी के टोंक रोड पर एक रूफटॉप रेस्टोरेंट में शुक्रवार सुबह आग लगने से गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. जिसके बाद निगम की ओर से नगरपालिका अधिनियम की धारा 194 के तहत 7 दिन का नोटिस दिया गया है. जिसमें रेस्टोरेंट में अग्निशमन उपकरण लगाए जाने और निगम से फायर एनओसी प्राप्त करने के निर्देश दिए गए हैं.

By

Published : Sep 20, 2019, 9:02 PM IST

फायर एनओसी नोटिस जारी, fire noc notice issued

जयपुर.राजधानी के टोंक रोड पर एक रूफटॉप रेस्टोरेंट में शुक्रवार सुबह आग लगने से गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. जहां 4 मंजिला बिल्डिंग की रूफटॉप पर चल रहे काफ्का रेस्टोरेंट में हुए इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. लेकिन यहां एक बार फिर लापरवाही की कई परतें खुलती हुई नजर आई.

नगर निगम ने रेस्टोरेंट को जारी किया नोटिस

एक तरफ शहर में रूफटॉप रेस्टोरेंट पर पूर्ण प्रतिबंध है. वहीं वर्तमान में 66 से ज्यादा रूफटॉप रेस्टोरेंट संचालित है. जिनके पास फायर एनओसी मौजूद नहीं है. काफ्का रेस्टोरेंट के पास भी किसी तरह की फायर एनओसी नहीं है. जिसे लेकर निगम की ओर से खानापूर्ति करते हुए नगरपालिका अधिनियम की धारा 194 के तहत 7 दिन का नोटिस दिया गया है. जिसमें रेस्टोरेंट में अग्निशमन उपकरण लगाए जाने और निगम से फायर एनओसी प्राप्त करने के निर्देश दिए गए हैं.

पढे़ं- जयपुर में एक निजी रेस्टोरेंट में सिलेंडर फटने से मची अफरा-तफरी

साथ ही ऐसा नहीं होने पर रेस्टोरेंट को सीज करने की कार्रवाई अमल में लाने की चेतावनी दी गई है. इस संबंध में फायर उपायुक्त आभा बेनीवाल ने बताया की घटना की जानकारी मिलने पर चार दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. साथ ही रेस्टोरेंट संचालक को 7 दिन का नोटिस देकर फायर एनओसी के लिए अप्लाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details