राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

JDA ने गठित की मार्केटिंग सेल, प्रॉपर्टी की सूचनाओं से लेकर साइट विजिट भी कराएगा

जेडीए की परिसंपत्तियों और आवासीय योजनाओं की विस्तृत जानकारी देने के लिए मार्केटिंग सेल का गठन किया गया है. जेडीए की मार्केटिंग टीम मुख्यालय के नागरिक सेवा केंद्र में बैठकर आमजन की समस्याओं का समाधान करेगी.

By

Published : Dec 2, 2019, 5:32 PM IST

JDA constitutes markeJDA ने गठित की मार्केटिंग सेल.ting cell, JDA ने गठित की मार्केटिंग सेल
JDA ने गठित की मार्केटिंग सेल.

जयपुर: जेडीए की ओर से आधुनिक और तकनीकी पहलुओं के साथ खरीददारों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस सेल का गठन किया गया है. जेडीए की आवासीय योजना, फॉर्म हाउस योजना, व्यवसाय और संस्थानिक भूखंडों की खरीदारों तक पहुंच बढ़ाने, और नीलामी प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी देने के लिए, जेडीए के नागरिक सेवा केंद्र में property@jda स्वागत कक्ष की स्थापना की गई है. जेडीए द्वारा गठित मार्केटिंग सेल सभी तरह की सूचनाओं और साइट विजिट की सुविधाएं उपलब्ध कराएगी. जेडीसी टी रविकांत ने बताया कि मार्केटिंग सेल के स्वागत कक्ष में हर दिन 2 डेस्क कार्य करेगी, जिसमें एक कनिष्ठ अभियंता होंगे जो कार्यालय समय में डेस्क पर उपस्थित रहेंगे.

JDA ने गठित की मार्केटिंग सेल.

उन्होंने बताया कि स्वागत कक्ष में आवश्यक मास्टर प्लान, योजनाएं आदि के नक्शे उपलब्ध रहेंगे. साथ ही जेडीए की योजनाओं और भूखंड आदि की जानकारी देने के लिए बड़ी स्क्रीन भी लगाई गई है. उन्होंने बताया कि जेडीए द्वारा किए गए इस नवाचार में लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए शनिवार और रविवार को भी, जेडीए की योजनाओं और भूखंड की जानकारी उपलब्ध करवाने के साथ साइट विजिट करवाने की व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें: संसद में बोले चूरू सांसद राहुल कस्वां, कहा- प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों का हरियाणा जिम्मेदार

आधुनिक और तकनीकी पहलुओं के साथ खरीददारों की सुविधा को देखते हुए जेडीए ने इस सेल का गठन किया है. ऐसे में मार्केटिंग सेल भूखंड के संभावित खरीदारों को फोन कॉल पर वार्ता कर वांछित सूचना उपलब्ध कराने के लिए व्हाट्सएप पर भी जानकारी उपलब्ध कराएगी. जेडीए प्रशासन को उम्मीद है कि इस पहल से आम जनता जेडीए से ज्यादा से ज्यादा जुड़ेगी और उन्हें रेवेन्यू भी प्राप्त होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details